Advertisment

Delhi Weather: दिल्ली में कहीं उमस तो कहीं बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया डराने वाला अलर्ट

Delhi Weather: भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ घंटों के भीतर भारी बारिश हो सकती है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Delhi Weather

Delhi Weather( Photo Credit : File Pic)

Delhi Weather: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में पिछले कई दिनों से उमसभरी गर्मी पड़ रही है. दिल्ली-एनसीआर में आज यानी सोमवार को भी दिन की शुरुआत उमस वाली गर्मी के साथ हुई, लेकिन दोपहर होते-होते मौसम ने करवट ली और आसमान में काले बादल छा गए. देखते ही देखते  पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली के कुछ इलाकों में तेज बारिश होने लगी, जिसके बाद दिल्लीवासियों ने चिपचिपी गर्मी में राहत की सांस ली. वहीं, नोएडा के अधिकांश इलाकों में कोई बूंदाबांदी नहीं हुई, जिसके चलते लोग आसमान की तरफ टकटकी लगाकर देखते नजर आए. हालांकि आसमान में काली घटा छाए रहने से मौसम में बदलाव जरूर देखने को मिला. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- यहां खाने-पीने की चीजों के बदलें महिलाओं से शारीरिक संबंधों की मांग, इस देश में औरतों के साथ हो रहा अत्याचार

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ घंटों के भीतर भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली, मध्य दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भारी बारिश के आसार बन रहे हैं. आईएमडी ने बताया कि इन इलाकों में अगले 48 घंटों तक बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है. मौसम विभाग की रिपोर्ट में बताया गया कि दिल्ली में सोमवार की सुबह मिनिमम टेंपरेचर 29.2 ( सामान्य  से 2 डिग्री ज्यादा ) डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लेकिन इस दौरान हवा में आर्द्रता का लेवल 84 प्रतिशत रहा. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्लीवालों के लिए अगले 48 घंटे काफी पेरशानीभरे रह सकते हैं. आईएमडी ने दिल्ली में अगले दो दिनों तक बादल छाए रहने और हल्की बारिश की उम्मीद जताई है.

यह खबर भी पढ़ें- Budget 2024 : GST के दायरे में आते ही सस्ता मिलेगा पेट्रोल जानिए कैसे? समझें पूरा गणित

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मानसून ने पूरे देश को कवर कर लिया है. यह मानसून का ही असर है कि देश के अलग-अलग हिस्सों में रह-रह कर बारिश हो रही है. दक्षिण भारत में मानसून सबसे ज्यादा मेहरबान है. मुंबई में पिछले कई दिनों से जबर्दस्त बारिश हो रही है. जबकि देश के कई राज्यों बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. जबकि उत्तर भारत में मानसून का असर अपेक्षाकृत कम दिखाई दे रहा है. 

Source : News Nation Bureau

Delhi Rain Update Delhi Rain NCR Rain Delhi Weather delhi hot weather Delhi weather news update delhi weather report Delhi Rain Latest News Delhi Weather Weather delhi weather news today delhi rain delhi weather news today in hindi
Advertisment
Advertisment