Advertisment

Delhi Weather Update: अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Update: दिल्ली में गर्मी का प्रकोप जारी है. राजधानी दिल्ली में हर कोई भीषण गर्मी से तप रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली में लू का अलर्ट जारी किया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
summer weather

अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत( Photo Credit : फाइल फोटो)

Delhi Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में झुलसाने वाली गर्मी ने हर किसी को परेशान कर दिया है. लोगों का घर से निकलना तक मुश्किल हो गया है. ना घर में कूलर काम कर रहा है और ना ही पंखा. दिल्ली के लोग मानसून का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन इस बीच मौसम विभाग की जारी रिपोर्ट में यह कह दिया गया है कि फिलहाल कुछ दिनों तक प्रदेशवासियों को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. साथ ही मौसम विभाग ने लू की चेतावनी भी जारी कर दी है. मौसम विभाग के स्पष्ट कह दिया है कि 19 जून से पहले यहां बारिश की कोई संभावना नहीं है. 20 जून से दिल्ली और दिल्ली एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल सकता है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Corona New Variant: फिर सामने आया कोरोना का नया वैरिएंट, JN1 से भी खतरनाक

दिल्ली एनसीआर में जारी हुआ लू का अलर्ट

बता दें कि दिल्ली में लोगों को गर्मी से निजात मिलती नजर नहीं आ रही है. ना सिर्फ दिन में बल्कि रात में भी गर्म हवाएं चल रही है. दिल्ली में अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री दर्ज किया तो वहीं न्यूनतम तापमान 32 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. राजधानी दिल्ली का पीतमपुरा सबसे ज्यादा गर्म दर्ज किया गया. बीते एक हफ्ते से दिल्ली में तापमान बढ़ता जा रहा है. गर्म हवाएं और तपती धूप के साथ ही लू को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग ने यह संभावना जताई है कि 20 जून के बाद दिल्लीवासियों को राहत मिल सकती है. प्रदेश में मानसून का आगमन हो सकता है, जिससे हल्की बारिश की आशंका है. वहीं, जून के अंत तक पूरी तरह से प्रदेश में मानसून की एंट्री हो जाएगी और सभी को गर्मी से निजात मिल जाएगी.

इन राज्यों में अगले कुछ दिनों में होगी बारिश

दिल्ली के अलावा उत्तर पूर्वी राज्य बिहार झारखंड में भी लोग तपती गर्मी से परेशान हैं. आपको बता दें कि देश में मानसून की दो शाखाएं हैं, जिसमें बंगाली की खाड़ी और अरब सागर शामिल है. इन दोनों से ही होकर मानसून आगे बढ़ती है. इस बार मानसून कमजोर हो गई जिस वजह से अब तक कई राज्यों में अब तक बारिश नहीं हुई. बिहार-झारखंड में भी 18-20 जून के बीच मानसून की दस्तक देने की उम्मीद जताई जा रही है. आगामी कुछ दिनों में तटीय राज्यों  महाराष्ट्र, ओडिशा, आंध्र प्रदेश में बारिश की संभावना जताई गई है. इनके अलाव पूर्वी राज्यों में भी जल्द बारिश दस्तक दे सकती है.

HIGHLIGHTS

  • गर्मी से दिल्लीवासियों की हालत खराब
  • मौसम विभाग ने जारी किया लू का अलर्ट
  • महीने के आखिर में होगी मानसून की दस्तक

Source : News Nation Bureau

Delhi News today delhi Weather report Delhi Weather दिल्ली मौसम का हाल दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम delhi mausam ki jankari delhi weather update delhi weather forecast
Advertisment
Advertisment