Advertisment

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में मेहरबान मानसून, IMD ने जारी किया बड़ा अलर्ट

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली और इससे सटे इलाकों में आने वाले दो दिन अच्छी बारिश के आसार बने हुए हैं. आईएमडी ने जानिए पूरे हफ्ते को लेकर क्या चेतावनी दी है.

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Delhi Monsoon Updates

Delhi Monsoon Updates( Photo Credit : File)

Advertisment

Delhi Weather: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इससे सटे इलाकों में मौसम का मिजाज अब बदलने लगा है. सूरज के सितम के बाद अब मॉनसून ने यहां अपने पैर पसारना शुरू कर दिए हैं. हालांकि मॉनसून की शुरुआती बारिश में ही यहां पर भारी तबाही देखने को मिली है. बीते हफ्ते हुए एक दिन की बारिश में ही दिल्ली में 9 इंच बारिश हुई है. इस बारिश ने न सिर्फ सड़कों को सैलाब बना दिया बल्कि लोगों को जान भी लेली है. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से बड़ी चेतावनी भी जारी की गई है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में आने वाले दिनों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है. यानी एक बार फिर दिल्लीवासियों को गर्मी और उमस से तो राहत मिलेगी लेकिन मूसलाधार बारिश उनकी दूसरी परेशानियों को बढ़ा सकती है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - Barbados Weather: टीम इंडिया के होटल के पास साइक्लोन का प्रचंड रूप, लेटेस्ट वीडियो देख डर जाएंगे

48 घंटे भारी बारिश की चेतावनी
 मौसम विभाग की ओर से दिल्ली और इससे सटे इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. आईएमडी के मुताबिक ये पूरा हफ्ता दिल्लीवासियों को मॉनसूनी बारिश से दो चार होना पड़ेगा. इससे तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. इसके साथ ही इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं. हालांकि हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई है. 

publive-image

Advertisment

बता दें कि आईएमडी की ओर से 1 जुलाई को भी दिल्ली में अच्छी बारिश के संकेत दिए गए हैं. हालांकि इस बार आईएमडी की पूर्वानुमान गलत साबित हुआ और दिल्ली में बूंदा बांदी के अलावा कुछ नहीं हुआ. 

कई इलाकों में छाएंगे बादल
इसके साथ ही आईएमडी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आने वाले हफ्ते में दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे. कुछ क्षेत्रों में उमस भी हो सकती है जबकि कहीं-कहीं पर अच्छी बारिश का भी पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो दिन अच्छी बारिश के आसार बने हुए हैं. इनमें 3 जुलाई के बाद मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. हालांकि इसके बाद भी कुछ स्थानों पर हल्की तो कहीं मध्य बारिश होती रहेगी. बता दें किएक दिन की बारिश में भी दिल्ली के कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति बन गई थी. ऐसे में लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. 

Source : News Nation Bureau

Delhi News Delhi Weather Monsoon UPdates Delhi Weather updates
Advertisment
Advertisment