Advertisment

किसान आंदोलन के चलते DMRC ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, 13 फरवरी को दिल्ली मेट्रो में 71.09 लाख यात्रियों ने किया सफर

दिल्ली में जारी किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच दिल्ली मेट्रो ने नया रिकॉर्ड बनाया है. हाल ही में DMRC यानि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बताया है कि, मंगलवार यानी 13 फरवरी को करीब 71.09 लाख यात्रियों ने दिल्ली मेट्रो में सफर किया है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
DMRC

DMRC( Photo Credit : social media)

दिल्ली में जारी किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच दिल्ली मेट्रो ने नया रिकॉर्ड बनाया है. हाल ही में DMRC यानि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बताया है कि, मंगलवार यानी 13 फरवरी को करीब 71.09 लाख यात्रियों ने दिल्ली मेट्रो में सफर किया है, जो पिछले साल सितंबर 2023 में दर्ज 71.03 लाख यात्रियों के रिकॉर्ड आंकड़ों से कई ज्यादा है. दरअसल दिल्ली में चल रहे किसान के विरोध प्रदर्शन के वजह से राजधानी के सभी बॉर्डर सील हैं, लिहाजा लोग दिल्ली मेट्रो के जरिए यात्रा कर रहे हैं. 

Advertisment

 गौरतलब है कि, सितंबर 2023 के यात्रियों के रिकॉर्ड सवारी का रिकॉर्ड तोड़ते हुए DMRC ने एक पोस्ट के जरिये इसकी जानकारी साझा की है. बता दें कि, दिल्ली मेट्रो को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की लाइफलाइन कहा जाता है. इसके जरिए दिनभर में लाखों लोग एक स्थान से दूसरे स्थान सफर करते हैं. 

दिल्ली मेट्रो के माध्यम से पूरा दिल्ली और साथ ही साथ एनसीआर के कई इलाके आपस में जुड़े हुए हैं. बता दें कि, एनसीआर में नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद शामिल हैं. मालूम हो कि, दिल्ली में चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते प्रशासन द्वारा कल यानि 13 फरवरी को दिल्ली मेट्रो के 9 स्टेशनों के गेट बंद कर दिए थे, ताकि यात्रियों के प्रवेश और निकास को कंट्रोल किया जा सके. प्रशासन के इस फैसले से यात्रियों को काफी ज्यादा परेशान भी होना पड़ा था. हालांकि कुछ समय बाद डीएमआरसी की ओर  से जानकारी सामने आई कि, दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशनों के गेट खोल दिए गए हैं. 

Source : News Nation Bureau

Delhi Metro gates open Latest Delhi Metro News delhi metro new record
Advertisment
Advertisment