Advertisment

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में महसूस किए गए भूकंप के झटके, मचा हड़कंप

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में शुक्रवार देर शाम भूंकप के झटके महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में महसूस किए गए भूकंप के झटके, मचा हड़कंप

दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके( Photo Credit : न्यूज स्टेट)

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में शुक्रवार देर शाम भूंकप के झटके महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. भूकंप की तीव्रता 6.3 रिक्टर स्केल मापी गई है. अफगानिस्तान के हिंदूकुश में भूकंप का केंद्र रहा. दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके लगे. हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं आ रही है.

Advertisment

दिल्ली-एनसीआर समेत पंजाब, हरियाणा और कश्मीर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इस दौरान कश्मीर और चंडीगढ़ समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किए गए. देहरादून में धरती हिली है. शुक्रवार शाम करीब 5.09 बजे भूकंप आया, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. भूकंप आते ही लोगों ने घर से बाहर निकल गए. हालांकि, अभी तक कहीं से किसी के हताहत होने की खबर नहीं आ रही है.

Advertisment

बता दें कि इससे पहले हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में मंगलवार को हल्की तीव्रता का भूकंप आया, जिससे जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने यहां आईएएनएस से कहा कि भूकंप सुबह 10.51 बजे आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर तीन मापी गई. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा घाटी में 1905 में विनाशकारी भूकंप आया था, जिसमें 20,000 से अधिक लोग मारे गए थे.

Advertisment

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

earthquake in Delhi Earthquake in NCR earthquake in jammu kashmir
Advertisment
Advertisment