Advertisment

Earthquake in Delhi-NCR : दिल्ली-एनसीआर समेत यहां लगे भूकंप के तेज झटके, हफ्ते में दूसरी बार हिली धरती

Earthquake in Delhi-NCR : दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत देश के कई राज्यों में शुक्रवार देर रात भूकंप के तेज झटके लगे हैं. भूकंप आने के बाद लोग अपने घरों और दफ्तर से भागकर बाहर चले आए.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Earthquake

Earthquake in Delhi-NCR( Photo Credit : File Photo)

Earthquake in Delhi-NCR : दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत देश के कई राज्यों में शुक्रवार देर रात भूकंप के तेज झटके लगे हैं, जिससे लोगों के बीच हड़कंप मच गया. भूकंप आने के बाद लोग अपने घरों और दफ्तर से भागकर बाहर चले आए. दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. साथ ही उत्तराखंड (Uttarakhand) में ही आज दो बार भूकंप (Earthquake) आया है. बताया जा रहा है कि एक सप्ताह में दूसरी बार धरती हिली है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Mainpuri bypoll : मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल यादव की दावेदारी के क्या हैं मायने, जानें यहां 

जानकारी के अनुसार, भूकंप के झटकों की तीव्रता 5.4 मापी गई है. नेपाल में भूकंप का सेंटर बताया जा रहा है. रात करीब 7.57 बजे भूकंप के झटके आए थे. आपको बता दें कि इससे पहले 6 नवंबर को रात 1.57 बजे दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में जो भूकंप आया था उसका भी सेंटर नेपाल में था. उस समय भूकंप के झटकों की तीव्रता 6.3 मापी गई थी. हालांकि, पिछले बार के भूकंप में छह लोगों की मौत हो गई थी. 

यह भी पढ़ें : LIC Policy: एक बार इंवेस्ट करके हर महीने पाएं 36 हजार रुपये, ऐसे उठाएं फायदा

Advertisment

आपको ये भी बताते चले कि ऋषिकेश में आज सुबह भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. वहीं, बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में धरती हिली है. हालांकि, अभी तक इस भूकंप से किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है.

Source : News Nation Bureau

earthquake earthquake delhi ncr delhi ncr earthquake earthquake in Delhi earthquake news
Advertisment
Advertisment