Advertisment

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में छाया रहेगा कोहरा, अगले दो दिनों में बारिश के आसार  

मौसम विभाग ने सुबह 8:30 बजे पालम में 100 मीटर विजिबिलिटी रिकॉर्ड की गई. घने कोहरे के कारण वाहन चालकों की रफ्तार धीमी रही.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
fog

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में छाया रहेगा कोहरा( Photo Credit : ani)

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (Delhi Weather Today) में बीते कुछ दिनों से  हो रही धूप के बावजूद सुबह-शाम ठंड से राहत नहीं मिल रही। दिल्ली-एनसीआर (Delhi Weather Forecast) के कई इलाकों में बुधवार सुबह हल्का कोहरा दिखाई दिया। मौसम विभाग के अनुसार कोहरे के कारण वाहन चालकों की रफ्तार धीमी रही। सड़क पर सुरक्षित ड्राइविंग को लेकर लोगों ने वाहनों के सभी इंडिकेटर भी जलाए। सुबह नौकरी पर जाने वाले कई लोगों ने आज के कोहरे की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया।

Advertisment

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

मौसम विभाग ने मंगलवार सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। यह सामान्य से 2 डिग्री कम है। वहीं दिन में अधिकतम तापमान 22 डिग्री तक पहुंचा। हवा नहीं चलने से वातावरण में कोहरा छाया रहा। बुधवार सुबह के समय दिल्ली एनसीआर के अधिकतर इलाकों में कोहरा छाया रहा। यहां पर बाद में धूप के दर्शन भी हुए। आज अधिकतम तापमान 21 डिग्रीय सेल्सियस दर्ज होने की उम्मीद है।

अगले दो दिनो में बारिश का अनुमान

Advertisment

अगले 2 दिनों में दिल्ली-एनसीआर का मौसम बिगड़ने वाला है. विभाग ने तीन फरवरी को 'येलो' अलर्ट जारी किया. गुरुवार को हल्की बारिश के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है. 4 फरवरी को भी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में हल्की बौछारें पड़ सकती है.

हिमपात का अनुमान

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली ही नहीं देश के दूसरे भागों में कोहरा छाए रहने की उम्मीद है. अगले तीन दिनों के अंदर भारत के लगभग सभी राज्यों का मौसम शुष्क बना रहेगा. हालांकि, पूर्वोत्तर समेत तमिलनाडु के कुछ इलाकों में छिटपुट वर्षा संभव है. 2 फरवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ पहाड़ों पर हिमपात शुरू करेगा. इससे उत्तर से पूर्वी भारत तक कई जगहों पर बारिश देखने को मिल सकती है. 

Advertisment

 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • दिल्ली में आज भी ठंड और कोहरे से राहत नहीं
  • कोहरे की वजह से सड़कों पर वाहनों की रफ्तार हुई कम
  • आज अधिकतम तापमान 21 डिग्रीय सेल्सियस दर्ज होने की उम्मीद है 
delhi weather news delhi weather tomorrow Delhi Weather delhi weather today hourly Delhi weather today forecast delhi
Advertisment
Advertisment