Advertisment

G20 Summit: जी20 बैठक से पहले दिल्ली दुल्हन की तरह सजकर तैयार, सामने आया वीडियो

G20 Summit: देश की राजधानी दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. इसकी खूबसूरती का एक वीडियो सामने आया है. इसमें सभी सदस्य देशों के झंडे लगे हैं.

author-image
Vikash Gupta
New Update
G20 Summit 2023

G20 Summit 2023 ( Photo Credit : News Nation)

G20 Summit: देश की राजधानी दिल्ली में जी20 समिट शुरू होने में अभी कुछ ही दिन बाकी है. इस बैठक में दुनिया के टॉप 20 देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होने आ रहे हैं. वहीं, इस बैठक को लेकर देश में खासा उत्साह देखनों को मिल रहा है. दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. वहीं, मुख्य आकर्षण का केंद्र प्रगति मैदान है, जहां ये बैठक होने वाली है. प्रगति मैदान की खूबसूरती तो देखते ही बन रही है. इस मैदान पर लगा लेजर लाइट तो शमां ही बांध रहा है. प्रगति मैदान की सजावट और खूबसूरती का वीडियो सामने आया है. वीडियो में इसकी झलक देखकर हर कोई हैरान है. वीडियो में देखा जा सकता है कि इसमें सदस्य देशों के राष्ट्रीय झंडे लहरा रहे हैं. वहीं इससे पहले दिल्ली पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की गई है. 

Advertisment

बड़े हॉर्डिंग और पेंटिंग लगाई जा रही

ये पहली बार होगा जब भारत जी20 की मेजबानी कर रहा है. इसी बैठक ध्यान में रखते हुए दिल्ली को बेहद की खूबसूरती के साथ सजाया जा रहा है. राजधानी की सड़के, इमारतों को सजाने का काम जारी है. सड़कों पर स्ट्रीट लाइट, ग्रीनरी, लेजर लाइट, साफ सफाई, भारत के इतिहास और वास्तुकला से संबंधित पेंटिंग, जी20 से संबंधित वॉल पेंटिंग, बड़े-बड़े हॉर्डिंग लगाए जा रहे हैं मानों पुरी दिल्ली ही विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए जुट गई हो. वहीं, किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस की तैनात की जा रही है. 

नई दिल्ली एरिया में प्रवेश पर रोक

Advertisment

विदेशी मेहमानों को होटल से मुख्य आयोजन केंद्र तक ले जाने के लिए खास इंतजाम किया गया है. पुलिस की ओर से इस संबंध में एडवाइजरी भी जारी की गई है. पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि जी20 की बैठक को ध्यान में रखते हुए 8 से 10 सितंबर तक नई दिल्ली एरिया में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. इन एरिया में उन्हीं लोगों को जाने की इजाजत होगी जिसके पास वेलिड डॉक्यूमेंट होंगे. इसके अलावा पुलिस की ओर से इस संबंध में पास जारी किया जा रहा है. पुलिस ने कहा है कि लोगों को होने वाली परेशानी को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है.  

Source : News Nation Bureau

दिल्ली प्रगति मैदान पीएम नरेंद्र मोदी पीएम मोदी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज 2023 प्रगति मैदान टी20 वर्ल्ड कप भारत मंडपम G20 Summit 2023 in Delhi Delhi Pra अरविंद केजरीवाल PM modi India G20 Summit
Advertisment
Advertisment