Advertisment

रक्षाबंधन पर आम जनता को सस्ते में मिलेंगे लग्जरी फ्लैट, DDA ने दी बड़ी राहत, ये है स्कीम

19 अगस्त यानि रक्षाबधन वाले दिन डीडीए अपनी 3 स्कीम को लॉन्च करने वाली है. इस स्कीम के तहत 11 लाख रुपये के सस्ते घर जनता के सामने रखे गए हैं.       

author-image
Mohit Saxena
New Update
dda flats

dda flats

रक्षाबंधन दिल्ली के निवासियों के लिए खास रहने वाला है. एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. इस त्योहार पर दिल्ली के लोगों को अपना घर खरीदने का सपना साकार हो सकता है. दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) 19 अगस्त यानि रक्षाबंधन वाले दिन अपनी 3 स्कीम को लॉन्च करने वाली है. इस स्कीम में कम आय वाले लोगों को बड़ा लाभ मिलने वाला है. उन्हें मात्र 11 लाख रुपये में घर मिलेगा. तीनों स्कीम में 15000 फ्लैट्स लोगों के सामने रखे गए हैं. 

Advertisment

डीडीए की इन 3 हाउसिंग स्कीम को तीन वर्ग में वर्गिकृत किया है. स्कीम के तहत निम्न वर्ग, मध्यम वर्ग और प्रीमियम फ्लैट्स रखे गए हैं. दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी ने बीते सप्ताह इन तीनों हाउसिंग स्कीम को मंजूरी दी. इनमें से पहले दो स्कीम में घर 'पहले आओ पहले पाओं' के तर्ज पर मिलेंगे. वहीं एक योजना के लिए ई-ऑक्शन रखा जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Partition Horrors Remembrance Day: संघर्षों और बलिदान को याद करने का दिवस... पाकिस्तान की आजादी​ दिवस पर बोले पीएम मोदी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली विकास प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि पहली योजना के तहत डीडीए सस्ता घर दिलाएगी. इसमें एलआईजी और EWS सेगमेंट के घर हैं. इन घरों की कीमत की शुरुआत 11.50 लाख रुपये से होगी. दिल्ली में रामगढ़ कॉलोनी, सिरसपुर, रोहिणी, लोकनायक पुरम और नरेला में घर होने वाले हैं. 

Advertisment

खास लोकेशन पर घर बुक होंगे 

वहीं, डीडीए की एक दूसरी हाउसिंग स्कीम मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए बनाई गई है. इसमें एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी और EWS के फ्लैट्स खास लोकेशन पर बुक किए जा सकेंगे.ये   घर जसोना, लोकनायकपुरम और नरेला में स्थित हैं. इनकी कीमत 29 लाख रुपये से शुरू होगी.

ये भी पढ़ें:  Bangladesh के बाद अब पाकिस्तान ने हिंदुओं को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या बोल गए जरदारी

Advertisment

तीसरी हाउसिंग स्कीम के तहत इसमें अलॉटमेंट के लिए ई-ऑक्शन की मदद ली जाएगी. इसमें आवेदन करने को लेकर बोली लगानी पड़ती है. इस सेगमेंट में एमआईजी, एचआईजी और उच्च वर्ग के फ्लैट्स रखे गए हैं. ये घर द्वारका के अलग-अलग सेक्टर में होंगे. सेक्टर 14, 16 बी और 19बी में ये घर होने वाले हैं. इन फ्लैट्स का रिजर्व प्राइस एक करोड़ 28 लाख रुपये से शुरू है. 

dda flats price newsnation dda flats booking date dda flats latest news Newsnationlatestnews DDA flats in Delhi dda flats scheme
Advertisment
Advertisment