Advertisment

नांगलोई जाट के गांवों में 13 करोड़ रुपए की लागत से हो रहे हैं विकास कार्य: गोपाल राय

विकास मंत्री गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली के गांवो में विकास सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली ग्राम विकास बोर्ड का गठन किया था.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Gopal Rai

Gopal Rai ( Photo Credit : File Pic)

दिल्ली के पर्यावरण एवं विकास मंत्री गोपाल राय की अगुवाई में शुक्रवार को गांवो में विकास कार्यों को गति देने के लिए सरकार ने नांगलोई जाट विधान सभा में "विकास सभा" का आयोजन किया. इस अवसर पर गोपाल राय ने कहा कि सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सभी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने आगे कहा कि 13  करोड़ रुपए से नांगलोई जाट के गांवों में विकास कार्य किया जा रहा है. दिल्ली के गांव के विकास से संबंधित कार्यों के लिए सरकार ने 900 करोड़ रुपए का बजट रखा है.  इस मौके पर नांगलोई जाट के विधायक रघुविंदर  शौकीन और सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग और वन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. 

Advertisment

इस साल सरकार ने 900  करोड़ रुपए का बजट रखा

विकास मंत्री गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली के गांवो में विकास सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली ग्राम विकास बोर्ड का गठन किया था. दिल्ली के गांवो के विकास के लिए इस साल सरकार ने 900  करोड़ रुपए का बजट रखा है. जिसके तहत दिल्ली के सभी गांवो में बेहतर सुख सुविधाएं उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है. इसके तहत सड़कों, नालियों, जल निकाय, सामुदायिक केंद्र, पार्क, श्मशान, खेल मैदान आदि से जुड़े विकास कार्य किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि 13 करोड़ रुपए से नांगलोई जाट विधान सभा  के गांवों में विकास कार्य किया जा रहा है.

इस साल 7 लाख 74 हजार से ज़्यादा निःशुल्क पौधे वितरित किये जाएंगे

Advertisment

दिल्ली में हरित क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए 11  जुलाई से वृक्षारोपण और पौधा वितरण का अभियान शुरू किया  गया है .  उसी के तहत आज नांगलोई जाट विधान सभा में लोगों के बीच  "विकास सभा"  के दौरान पौधे का वितरण किया गया, उन्होंने बताया कि इस साल 7 लाख 74 हजार से ज़्यादा निःशुल्क पौधे वितरित किये जाएंगे. उन्होंने आगे बताया कि वृक्षारोपण अभियान के तहत इस साल 64 लाख से ज्यादा पौधे लगाने का लक्ष्य तय किया गया है.  जिसे सभी हरित एजेंसी  सहयोग से पूरा  किया जाएगा. वृक्षारोपण अभियान के दौरान निःशुल्क औषधीय पौधों के वितरण का कार्य शुरू किया गया है. दिल्ली की सरकारी नर्सरियो से निःशुल्क औषधीय पौधे बाटें जा रहे हैं, ताकि लोग अपने- अपने घरो में वृक्षरोपण कर दिल्ली के हरित क्षेत्र को बढ़ावा देने में सहभागिता दे सकेंगे.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • केजरीवाल सरकार 900 करोड़ रूपए के  बजट से इस साल दिल्ली के गांवों में करेगी विकास कार्य   - गोपाल राय
  • केजरीवाल सरकार दिल्ली में हरित क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए गांवों को भी हरा-भरा कर रही है- गोपाल राय
  • पौधा वितरण अभियान के तहत नांगलोई जाट विधान सभा में स्थानीय लोगों में निःशुल्क पौधा वितरण भी किया गया  - गोपाल राय

Source : News Nation Bureau

Delhi Minister Gopal Rai Delhi Environment Minister Gopal Rai Gopal Rai
Advertisment
Advertisment