Advertisment

Haryana: नूंह में ब्रजमंडल यात्रा कल, फरीदाबाद पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Delhi ncr: कल सोमवार यानी 28 अगस्त को हरियाणा के नूंह जिले में हिंदू संगठनों ने शोभा यात्रा निकालने की बात की है. इसी बीच सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. वहीं फरीदाबाद पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

author-image
Vikash Gupta
एडिट
New Update
Delhi NCR Traffic

Delhi NCR Traffic ( Photo Credit : News Nation)

Delhi ncr: कल सोमवार यानी 28 अगस्त को हरियाणा के नूंह जिले में हिंदू संगठनों ने शोभा यात्रा निकालने की बात की है. हरियाणा पुलिस नूंह की हिंसा को देखते हुए अलर्ट पर है और वहीं यात्रा न निकालने की अपील की है. पुलिस ने जिले में धारा 144 लागू कर दिया है. पुलिस ने लोगों की भीड़ को रोकने के लिए जिले में भारी संख्या में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती कर दी है. इसके साथ ही जिले से लगती सभी सीमाओं को सील करने का फैसला किया है. हरियाणा में नूंह के साथ-साथ एक और जिले में धारा लागू कर दिया है.

Advertisment

5 राज्यों की पुलिस से सहयोग

हरियाणा पुलिस 31 जुलाई को नूंह और इसके आसपास हुए हिंसा देखते हुए अलर्ट पर है. हरियाणा पुलिस किसी भी तरह की हिंसा की निपटने के लिए कमर कस चुकी है. पुलिस ने इसके लिए भारी संख्या में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती कर दी गई है. पुलिस ने नूंह के साथ सोनीपत में भी धारा 144 लागू कर दिया है. इसके साथ ही ज्यादा लोग इस यात्रा में जमा न हो पाए इसके लिए सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. पुलिस ने आसपास के 5 राज्यों की पुलिस से मदद मांगी है. हरियाणा से लगने वाले सभी सीमाओं पर गाड़ियों की जांच की जा रही है वहीं इसके साथ ही लोगों से पुछताछ भी की जा रही है.

फरीदाबाद के इन मार्गों पर चेकिंग

Advertisment

फरिदाबाद पुलिस ने यात्रा को देखते हुए आज 27 अगस्त रात 12 बजे से 28 अगस्त रात 12 बजे तक भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए पुलिस ने ये कदम उठाई है. फरीदाबाद पुलिस ने कहा है कि सभी भारी वाहन चालक और इस और आने की लोग फरीदाबाद ट्रैफिक गाइलाइन का पालन करें और वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग करें. फरीदाबाद पुलिस ने कहा है कि दुर्गा बिल्डर नाका पल्ला, सराय टोल प्लाजा व बदरपुल फ्लाई ओवर के नीचे बार्डर बाईपास सराय, धनकौर के.जी.पी. मार्ग छांयसा, हीरापुल के.जी.पी. मार्ग छायसा, मोहना/अमरपुर नाका सीकरी, मुम्बई बडौदरा एक्सप्रेस वे केली फ्लाईओवर के पास, जे.सी.बी. चौक सैक्टर -58, खोरी जमालपुर,  सोहना रोड़, मांगर बार्डर गुरुग्राम फरीदाबाद पहाड़ी मार्ग, सुरजकुण्ड गोल चक्कर के पास लगातार चेकिंग की जा रही है. पुलिस वहां 24 घंटे नाका पर मौजूद है. पुलिस ने वाहन चालकों से सहयोग की अपील की है.

Source : News Nation Bureau

haryana police on alert Haryana Police Delhi NCR Nuh News nuh yatra नूहं यात्रा Brajmandal Yatra latest delhi ncr traffic Brajmandal Yatra ब्रजमंडल यात्रा Nuh violence Faridabad Police advisory
Advertisment
Advertisment