Advertisment

दिल्ली-NCR में भारी बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट; जानें इन इलाकों का क्या है हाल?

Weather: IMD ने दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है, जिसका मतलब है कि भारी बारिश की संभावना बरकरार है. इस अलर्ट के कारण, शहरवासियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Delhi Rains IMD Orange Alert

Delhi Rains IMD Orange Alert

Delhi Rains IMD Orange Alert: राजधानी दिल्ली में आज सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते शहर में कई जगहों पर पानी भर गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है, जिसका मतलब है कि भारी बारिश की संभावना बरकरार है. इस अलर्ट के कारण, शहरवासियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है, क्योंकि जलजमाव के चलते ट्रैफिक जाम और आवाजाही में बाधा आने की संभावना है.

Advertisment

बारिश का असर

आपको बता दें कि भारी बारिश के कारण दिल्ली की सड़कों पर पानी जमा हो गया है, जिससे जगह-जगह पर ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न हो गई है. खासकर ऑफिस जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि ट्रैफिक रेंग-रेंग कर चल रही है. हालांकि बारिश ने तापमान में गिरावट लाई है, लेकिन उमस में भी इजाफा हुआ है. बीते 24 घंटों से लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है, जिससे लोगों को राहत के साथ-साथ कुछ मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें : ललन सिंह ने ममता बनर्जी पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- 'पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नहीं, तानाशाही है'

मानसून का दिल्ली पर प्रभाव

वहीं आपको बता दें कि इस साल का मानसून दिल्ली पर विशेष रूप से मेहरबान नजर आ रहा है. इतनी भारी बारिश का अनुभव दिल्लीवासियों ने पिछले कुछ वर्षों में शायद ही किया हो, जहां एक ओर ट्रैफिक जाम और जलजमाव से लोग परेशान हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ लोग बारिश का आनंद उठाने के लिए सड़कों पर निकल पड़े. कर्तव्य पथ पर भी कई युवाओं का समूह बारिश का लुत्फ उठाते देखा गया, जो इस मौसम की खुशनुमा माहौल का आनंद ले रहे थे.

हरियाणा, पंजाब और झारखंड में भी बारिश का प्रभाव

साथ ही आपको बता दें कि दिल्ली ही नहीं, बल्कि पड़ोसी राज्य हरियाणा, पंजाब और झारखंड में भी बारिश का अनुमान जताया गया है. हरियाणा में 14 से 19 सितंबर तक बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. वहीं पंजाब में 13 से 19 सितंबर के बीच कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. झारखंड में आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है और अगले तीन दिनों तक ज्यादातर स्थानों पर बारिश का अनुमान जताया गया है.

सतर्कता और ट्रैफिक एडवाइजरी

इसके अलावा आपको बता दें कि मौसम विभाग ने सलाह दी है कि लोग घर से निकलने से पहले ट्रैफिक की स्थिति की जानकारी अवश्य लें. साथ ही, ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी की गई एडवाइजरी का पालन करें और उन स्थानों पर जाने से बचें, जहां जलजमाव की स्थिति हो सकती है.

IMD Alerts imd Delhi News Breaking news Weather News hindi news heavy rainIMD Alerts weather update today
Advertisment
Advertisment