Advertisment

दिल्ली में अवैध मस्जिदों का पता लगाएगी अल्पसंख्यक आयोग की जांच कमेटी

दिल्ली में अवैध मस्जिदों पता लगाएगी अल्पसंख्यक आयोग की जांच कमेटी

author-image
Drigraj Madheshia
एडिट
New Update
दिल्ली में अवैध मस्जिदों का पता लगाएगी अल्पसंख्यक आयोग की जांच कमेटी

प्रतिकात्‍मक चित्र

कुछ दिन पहले पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने दावा किया था कि उनके संसदीय क्षेत्र सहित दिल्‍ली के कई भागों में सरकारी जमीन और सड़कों पर मस्जिदें तेजी से बढ़ रही हैं. उन्होंने कहा था कि इससे यातायात प्रभावित हो रहा है और जनता को असुविधा हो रही है. दिल्ली में अवैध मस्जिदों की संख्या बढ़ने की इस शकायत पर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने जांच के लिए कमेटी गठित की है. 5 सदस्यीय कमेटी इस मामले की जांच करेगी.

Advertisment

सांसद ने प्रवेश साहिब सिंह वर्मा गत् मंगलवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) को पत्र लिखकर तत्काल कार्रवाई का अनुरोध किया. उन्होंने उपराज्यपाल (LG) को लिखे पत्र में कहा, ‘‘’मैं पूरी दिल्ली लेकिन खासकर मेरे संसदीय क्षेत्र (पश्चिम दिल्ली) के कुछ खास भागों में सरकारी जमीन, सड़कों तथा एकांत स्थानों पर मस्जिदों के तेजी से बढने के एक खास तरीके के रुख से अवगत कराना चाहता हूं. ’’

यह भी पढ़ेंः आपातकाल के दौरान जब विपक्ष के सभी बड़े नेता थे जेल में तब नरेंद्र मोदी कर रहे थे ये काम

प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि इस तरह की मस्जिदों से न केवल यातायात प्रभावित होता है बल्कि आम लोगों को असुविधा भी होती है. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस मामले को गंभीरता से लिया जायेगा और उपराज्यपाल के कार्यालय द्वारा तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. प्रवेश वर्मा दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत साहिब सिंह वर्मा के बेटे हैं. उन्होंने 2014 आम चुनाव में मोदी लहर में पहली बार जीत दर्ज की थी. लोकसभा चुनाव 2019 में प्रवेश वर्मा आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी बलबीर सिंह जाखड़ और कांग्रेस के महाबल मिश्रा चुनाव को हराकर दूसरी बार संसद पहुंचे हैं.

Advertisment

illegal mosques inquiry delhi Minority Commission
Advertisment
Advertisment