Advertisment

घर में जमा कर लें 3-4 दिन का सामान, अब बाहर नहीं निकलने देगी बारिश...पढ़ें मौसम विभाग का Alert

मौसम विभाग ने आंधी, तूफान और बिजली कड़कने का अलर्ट भी जारी किया था. मौसम विभाग ने शाम 6:15 बजे बताया था कि हरियाणा, यूपी दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Delhi Rains

दिल्ली में भारी बारिश

Delhi Rain: फाइनली लंबे इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश और दिल्ली में झमाझम बारिश हो रही है. जहां आज शाम को बारिश शुरू हुई और अभी तक बारिश जारी है. वहीं ऑफिस से आने वाले लोग जो ऑफिस से इस वक्त घर जा रहे थे वो पूरी तरीके से भीग चुके हैं. ऐसी भी खबर आ रही है कि कई लोग तेज बारिश की वजह से फंस गए हैं. वहीं मौसम विभाग ने बुधवार शाम को ये चेतावनी पहले ही जारी कर दी थी कि अगले दो घंटों में कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  LPG Gas: सरकार ने दिया 'रक्षाबंधन का तोहफा', आधे किए गैस सिलेंडर के रेट

आंधी, तूफान और बिजली कड़कने का अलर्ट

इसके अलावा मौसम विभाग ने आंधी, तूफान और बिजली कड़कने का अलर्ट भी जारी किया था. मौसम विभाग ने शाम 6:15 बजे बताया था कि हरियाणा, यूपी दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. आपको बता दें कि हरियाणा, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, शिवानी, मेहम, सोनीपत, दादरी, नारनौल, बावल, औरंगाबाद, बिजनौर, चांदपुर, बड़ौत, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, नरोसा, नंदगांव, बरसाना, मथुरा और कई जगहों पर भारी बारिश इस वक्त देखने को मिल रही है.  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिर्फ बारिश ही नहीं बल्कि दिल्ली में तो गरज के साथ भारी बारिश हो रही है. इसके अलावा मौसम विभाग ने ये भी बताया था कि नई दिल्ली, साउथ दिल्ली, दक्षिण पूर्वी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, एनसीआर, ग्रेटर नॉएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर में भी तेज बारिश हुई.

Delhi Rain Alert

यह खबर भी पढ़ें-  मौत से ऐन पहले क्या देता है दिखाई? मरकर जिंदा हुए शख्स ने किया चौंकाने वाला खुलासा

इन राज्यों में अगले तीन-चार दिनों तक नहीं रुकेगी बारिश

हरियाणा के कुरुक्षेत्र, करनाल, लोहारू, यूपी के सहारनपुर, गंगोह, देवबंद, सिकंदराबाद. बुलंदशहर, खुर्जा, गभाना, जट्टारी, खेर, अलीगढ़, कासगंज, इगलास, सिकंदरा, राव हाथरस और राजस्थान के पिलानी, झुनझुन, विराट नगर जैसे कई जगहों पर तेज़ बारिश इस वक्त देखने को मिल रही है. बताते चलें कि देश के अधिकतर हिस्सों में दक्षिण पश्चिम मानसून पूरी तरह से सक्रिय है. मौसम विज्ञान विभाग आईएमडी ने उत्तर, पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में अगले तीन से चार दिनों में भारी बारिश के साथ अतिवृष्टि होने का अनुमान जताया है. आईएमडी के अनुसार अगले पांच दिनों में पश्चिम तट और अलग अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. विभाग के अनुसार 3 अगस्त तक मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी मध्य प्रदेश और गोवा, गुजरात और आज तट्य कर्नाटक और मिज़ोरम में अलग अलग स्थानों पर तेज़ बारिश हो सकती है. 

Delhi Rain Alert Delhi Rain NCR Rain aaj kaisa rahega kolkata ka weather मौसम उत्तर भारत मौसम Delhi rainfall Delhi Rain Latest News delhi rain
Advertisment
Advertisment