Advertisment

Delhi Rain: दिल्ली में तेज बारिश से मौसम सुहाना, कई इलाके जलमग्न

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में भी दिल्ली में बारिश जारी रह सकती है. मानसून की दस्तक के साथ ही दिल्ली में और अधिक बारिश की संभावना है, जिससे तापमान में और गिरावट आएगी और लोगों को राहत मिलेगी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
delhi weather33

दिल्ली बारिश( Photo Credit : News Nation )

Delhi Rain Latest News: दिल्ली में गुरुवार की सुबह से जारी भारी बारिश ने राजधानी का मौसम सुहाना कर दिया है. द्वारका के विभिन्न सेक्टरों में झमाझम बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हो गई हैं. द्वारका सेक्टर 13 की सड़कें लबालब पानी में डूबी हुई नजर आईं, जिससे स्थानीय निवासियों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. बता दें कि दिल्ली के लगभग सभी प्रमुख इलाकों में गुरुवार को तेज बारिश हुई. मुनीरका, वसंत कुंज, द्वारका, पालम, आया नगर, महिपालपुर, नजफगढ़, उत्तम नगर, विकास पुरी, जनकपुरी, तिलक नगर, दिल्ली कैंट, आईजीआई एयरपोर्ट, मोती नगर, पश्चिम विहार, आरके पुरम, राव तुलाराम मार्ग, ​सरिता विहार, ओखला, नांगलोई, अलीपुर, नरेला, आनंद विहार, नोएडा और ग्रेटर नोएडा जैसे क्षेत्रों में बारिश के कारण जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई.

Advertisment

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 28 जून से होने वाली है भारी बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

भीषण गर्मी से राहत

गुरुवार को हुई भारी बारिश ने दिल्ली के लोगों को भीषण गर्मी से राहत दिलाई. कई दिनों से लोग अच्छी बारिश की प्रतीक्षा कर रहे थे और आज की बारिश ने उनकी इस उम्मीद को पूरा किया. मिंटो रोड, आईटीओ और द्वारका जैसे क्षेत्रों में जलभराव के कारण लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा.

मानसून की दस्तक

वहीं मौसम से जुड़ी एक प्राइवेट एजेंसी ने बुधवार को पूर्वानुमान में बताया था कि इस सप्ताहांत तक दिल्ली में मानसून पहुंचने की संभावना है. एजेंसी के अनुसार, मानसून के आगमन से पहले भी दिल्ली में बारिश हो सकती है, जो लोगों को उसम से राहत प्रदान करेगी. आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, पिछले साल दिल्ली में मानसून 26 जून को पहुंचा था जबकि साल 2022 में पहली बार मानसूनी बारिश 30 जून को हुई थी.

मौसम का बदलाव

इसके साथ ही आपको बता दें कि दिल्ली में मानसून का आगमन आमतौर पर 27 से 29 जून के बीच होता है. मौसम विभाग के मुताबिक इस साल भी मानसून 29 या 30 जून को दिल्ली पहुंच सकता है. मानसून के आने से पहले ही हुई इस बारिश ने दिल्ली के मौसम को खुशनुमा बना दिया है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है.

नागरिकों की समस्याएं

Advertisment

हालांकि, बारिश के कारण जलभराव और यातायात समस्याओं के कारण लोगों को कुछ असुविधाओं का सामना करना पड़ा. विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों पर पानी भर जाने से वाहन चालकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. द्वारका, पालम और अन्य क्षेत्रों में जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति भी देखने को मिली.

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली में तेज बारिश से मौसम सुहाना
  • कई इलाकों में दिखा जलभराव जैसा नजारा
  • द्वारका के इलाकों में जलभराव

Source : News Nation Bureau

Weather Forecasting Delhi News Dwarka Breaking news Dwarka Rain Weather News weather become Pleasant Weather News Weather Forecast hindi news delhi weather report weather Delhi Rain Latest News delhi rain IMD forecast IMD forecast on monsoon
Advertisment
Advertisment