Advertisment

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम का बदला मिजाज, गर्मी से मिली राहत, शुरू हुई झमाझम बारिश

दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी के बीच आज मौसम का मिजाज पूरी तरह बदला हुआ नजर आ रहा है. सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए थे और सुबह 8 बजे से बारिश शुरू हो गई है.

Advertisment
author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Delhi NCR Weather Report

दिल्ली एनसीआर का मौसम( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी के बीच आज मौसम ने करवट बदल ली है. सुबह से ही आसमान में काले बादल छाये हुए थे. साथ ही तेज ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. इस सुहावने मौसम के बीच लोगों को गर्मी से राहत मिली है. आज दिल्ली में सुबह 8 बजे से बारिश शुरू हो गई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि आज दिल्ली-एनसीआर में मानसून दस्तक दे सकता है. आपको बता दें कि मॉनसून का असर पूर्वी भारत में भी देखने को मिल रहा है, इसके साथ ही राजस्थान और गुजरात के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है.

Advertisment

तापमान तेजी से गिरेगा

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग का अनुमान था कि अगले कुछ दिनों में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती थी लेकिन आज सुबह 8 बजे से ही बारिश ने लोगों को राहत दे दी है. आईएमडी के मुताबिक इस हफ्ते दिल्ली के तापमान में भारी गिरावट आएगी. अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है और धीरे-धीरे कुछ ही दिनों में 34 डिग्री तक रहने का अनुमान  है. 

ये भी पढ़ें- उत्तर भारत के कई हिस्सों में झमाझम बारिश, आज से शुरू होगा राज्यसभा का पहला सत्र

Advertisment

दिल्ली में पड़ी रिकॉर्ड तोड़ गर्मी

इस महीने दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ी है और लू ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. हीट वेव के कारण कई लोगों की जान भी चली गई. हालांकि प्री-मॉनसून का असर आज से दिल्ली में दिखना शुरू हो गया है. आज सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आ रहा है.

आईएमडी के मुताबिक 27 जून से 30 जून के बीच दिल्ली में बारिश और गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ेंगी. आईएमडी ने कहा कि मानसून उत्तर प्रदेश की सीमा तक पहुंच चुका है, इसलिए आज या कल यानी दो दिन के भीतर दिल्ली में भी मानसून दस्तक दे सकता है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

weather report delhi weather report Delhi-NCR Weather Report Delhi NCR Weather Weather Report Of Delhi
Advertisment
Advertisment