Advertisment

INDIA alliance rally: दिल्ली में आज 'इंडिया' गठबंधन की महारैली, केजरीवाल की गिरफ्तारी समेत ये मुद्दे उठाएगा विपक्ष

INDIA alliance rally: आज दिल्ली की रामलीला मैदान में INDIA गठबंधन की महारैली होने जा रही है. इस रैली में देशभर की तमाम राजनीतिक पार्टियां शामिल होंगी.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
INDIA alliance

INDIA alliance( Photo Credit : social media)

INDIA bloc rally: दिल्ली के रामलीला मैदान में आज I.N.D.I.A गठबंधन की मेगा रैली होने जा रही है. विपक्षी ब्लॉक की इस रैली में महंगाई, बेरोजगारी, असमानता और विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी जैसे मुद्दे प्रमुख होंगे. बता दें कि, 21 मार्च को AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद विपक्षी गठबंधन का ये पहला बड़ा इवेंट होने जा रहा है. गौरतलब है कि, इस रैली में न सिर्फ AAP और कांग्रेस शामिल होंगी, बल्कि देशभर की तमाम राजनीतिक पार्टियों से भी कई दिग्गज एक साथ एक मंच पर नजर आने वाले हैं.

Advertisment

बता दें कि, I.N.D.I.A गठबंधन की इस मेगा रैली में शिवसेना (यूबीटी), समाजवादी पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार), तृणमूल कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के नेता भी AAP और कांग्रेस को समर्थन देने के लिए दिल्ली के रामलीला मैदान पहुंचेंगे. 

ये लोकतंत्र बचाओ रैली है: कांग्रेस

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस मेगा रैली को लोकतंत्र बचाओ रैली करार देते हुए कहा कि, रामलीला मैदान में होने जा रही रैली किसी व्यक्ति को नहीं, बल्कि लोकतंत्र को बचाने के लिए की जा रही है. उन्होंने कहा कि, बढ़ती कीमतें, रिकॉर्ड बेरोजगारी, बढ़ती आर्थिक असमानताएं और गिरफ्तारियों के जरिए विपक्ष को निशाना बनाने का मुद्दा इस रैली में अहम होगा. 

दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी 

इस बीच, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने रविवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच मध्य दिल्ली के कुछ हिस्सों और इसकी ओर जाने वाली सड़कों पर व्यापक प्रतिबंध लगा दिया है. इसे लेकर जारी ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, बाराखंभा रोड, मिंटो रोड, जेएलएन मार्ग, डीडीयू मार्ग और दिल्ली गेट जैसे प्रमुख सड़कों और क्षेत्रों पर यातायात प्रतिबंधित किया जा सकता है. वहीं आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे की ओर जाने वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि, वे पर्याप्त समय रखते हुए सावधानीपूर्वक अपनी यात्रा की योजना बनाएं. 

Source : News Nation Bureau

INDIA delhi ramlila maidan INDIA Alliance inequality Inflation
Advertisment
Advertisment