Advertisment

जहांगीरपुरी हिंसा : दिल्ली पुलिस ने रोहिणी कोर्ट में 200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की

देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के दौरान हुई हिंसा के मामले में गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने रोहिणी की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Jahangirpuri Violence

Jahangirpuri Violence Case( Photo Credit : फाइल फोटो)

देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के दौरान हुई हिंसा के मामले में गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने रोहिणी की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कुल 37 आरोपियों के खिलाफ करीब 2200 पन्नों की चार्जशीट कोर्ट में फाइल की है. इस मामले में क्राइम ब्रांच ने 2 नाबालिग समेत कुल 37  गिरफ्तार आरोपियों के नाम चार्जशीट में दाखिल की है. जिन 37 आरोपियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है, उनमें मुख्य आरोपी तबरेज अंसारी, मोहम्मद अंसार और शेख इशर्फिल के नाम शामिल है. 

Advertisment

तबरेज अंसारी और मोहम्मद अंसार पर हिंसा भड़काने का आरोप है तो शेख इशर्फिल वह शख्स है, जिसके घर की छत से शोभायात्रा पर पत्थर बरसाए गए थे. आपको बता दें कि 16 अप्रैल 2022 को उत्तरी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर जुलूस निकाला जा रहा था. तभी जुलूस पर एक विशेष समुदाय के कुछ दंगाइयों ने जुलूस पर पथराव कर दिया था, जिसके बाद क्षेत्र में दंगा हो गया था. 

पथराव के दौरान दंगाइयों ने कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया था, जिसका खुलासा क्राइम ब्रांच ने पहले ही कर दिया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले में आरोपियों को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच ने करीब 2300 से ज्यादा मोबाइल वीडियो और सीसीटीवी की मदद ली है. इसके अलावा आरोपियों की पहचान के लिए पुलिस ने मोबाइल डंप डाटा, CDR, फोन लोकेशन का सहारा भी लिया है. पुलिस को मिले सबूतों के मुताबिक, दंगा भड़काने की साजिश पहले ही रच ली गई थी और पूरी योजना के तहत आरोपियों ने घरों की छतों पर पत्थर एवं कांच की बोतलें रखी थीं, जिसके बाद इशारा मिलते ही जमकर पथराव किया गया.  

फिलहाल, दिल्ली पुलिस द्वारा फाइल की गई चार्जशीट पर विचार के लिए दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने 28 जुलाई की तारीख तय की है.

Advertisment

Source : Vaibhav Parmar

Jahangirpuri Crime Branch of Delhi Police delhi-police Jahangirpuri Violence Jahangirpuri violence case
Advertisment
Advertisment