Advertisment

JNU Protest: ABVP अध्यक्ष ने कहा- छात्र आंदोलन की दिशा बदली, राष्ट्र विरोधी तत्व हुए शामिल

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( ABVP) के अध्यक्ष दुर्गेश कुमार ने जेएनयू (JNU) में उठ बवाल और संसद मार्च पर अपना बयान दिया है.

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
JNU Protest: ABVP अध्यक्ष ने कहा-  छात्र आंदोलन की दिशा बदली, राष्ट्र विरोधी तत्व हुए शामिल

JNU Protest( Photo Credit : (फाइल फोटो))

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( ABVP) के अध्यक्ष दुर्गेश कुमार ने जेएनयू (JNU) में उठ बवाल और संसद मार्च पर अपना बयान दिया है. उन्होंने न्यूज नेशन से बातचीत में कहा कि जितने भी जेएनयू छात्र संघ के पदाधिकारी हैं, कल पुलिस के लाठीचार्ज में उनमें से कोई भी घायल क्यों नहीं हुआ? यह सवाल पूछा जाना चाहिए क्योंकि पुलिस की लाठियों के सामने जेएनयू के आम छात्रों को आगे करके छात्र संघ के पदाधिकारी गायब हो गए ? छात्रों को मोहरा बनाया गया?

Advertisment

और पढ़ें: JNU Protest March: पुलिस और छात्र के बीच हुई झड़प में घायल हुए कई छात्र, AIIMS का दावा

राष्ट्र विरोधी ताकतें छात्र आंदोलन में हुए शामिल

कल के आंदोलन के वक्त बाबरी मस्जिद दोबारा बनाने के नारे लगाए गए. राष्ट्र विरोधी नारे लगाए गए. इससे साफ है कि छात्र आंदोलन की दिशा बदल चुकी है और राष्ट्र विरोधी तत्व उसमें शामिल हो गए है.

Advertisment

मीडिया पर हमले की निंदा

जेएनयू के कुछ छात्रों को लगता है कि आजादी सिर्फ उन्हीं का ही अधिकार है बाकियों को अभिव्यक्ति की आजादी नहीं है, तभी लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया पर हमले किए जाते हैं. कुछ निजी चैनलों को निशाना बनाया जाता है जिसमें न्यूज़ नेशन भी शामिल है.

विद्यार्थी परिषद आंदोलन के राजनीतिक करण के खिलाफ

Advertisment

एबीवीपी समर्थन करता है छात्रों की उस मांग का की सरकार द्वारा बढ़ाई गई फीस पूरी तरह से वापस होनी चाहिए, लेकिन जिस तरह से जेएनयू छात्रों के आंदोलन का राजनीतिकरण किया गया हम उसके खिलाफ हैं.

और पढ़ें: EXCLUSIVE: JNU के प्रदर्शनकारी छात्रों ने की न्यूज नेशन संवाददाता राहुल डबास से अभद्रता

बता दें कि जेएनयू (JNU)में फीस वृद्धि की मागं को लेकर छात्र सोमवार को संसद मार्च के लिए सड़क पर उतरे थे. लेकिन धारा 144 लागू होने के दिल्ली पुलिस ने उन्हें संसद भवन जाने से रोक दिया था. जिसके बाद कल पूरा दिन काफी हंगामा देखने को मिला था. पुलिस और छात्रों के बीच हुई झड़प में कई छात्र के कई घायल होने की खबर भी सामने आई है. हालांकि पुलिस छात्रों पर किसी भी तरह की कार्रवाई से इंकार कर रही है.

Advertisment

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

Protest ABVP JNU Protest JNU Hike JNU Durgesh kumar Students
Advertisment
Advertisment