Advertisment

Arvind Kerjiwal-K Kavitha Custody: अरविंद केजरीवाल और के.कविता को राहत नहीं, न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ाई

राउज एवेन्यू कोर्ट ने कविता की न्यायिक हिरासत सीबीआई के केस में बढ़ा दी है. ये मामला दिल्ली शराब नीति से ही संबंधित है

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal( Photo Credit : social media)

Arvind Kerjiwal-K Kavitha Custody: दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत ने आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के. कविता और चनप्रीत सिंह को राहत नहीं दी है. उनकी न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ाई है. दिल्ली शराब नीति मामले को लेकर तीनों की हिरासत को 14 दिनों तक के लिए बढ़ा दिया गया है. केजरीवाल और कविता को तिहाड़ जेल में रखा गया है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने कविता की न्यायिक हिरासत सीबीआई के केस में बढ़ा दी है. ये  केस दिल्ली शराब नीति से ही संबंधित है. वीडियों कॉन्फ्रेसे के माध्यम से केजरीवाल, कविता और चनप्रीत को कोर्ट के सामने पेश किया गया था.

Advertisment

बीते माह 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिफ्तार किया था. केजरीवाल की गिरफ्तारी से एक सप्ताह पहले 15 मार्च हैदराबाद से ईडी ने के. कविता को गिरफ्तार किया. वहीं चनप्रीत की गिरफ्तारी 15 अप्रैल को हुई.  

ये भी पढ़ें: कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के PM शरीफ की फजीहत, ईरान के राष्ट्रपति रईसी ने ऐसा करने से किया इनकार

जरूरी इलाज देना चाहिए

वहीं, न्यायिक हिरासत बढ़ाने का निर्णय ऐसे वक्त में आया, जब अदालत ने आम आदमी पार्टी के संयोजक की याचिका को खारिज किया था. इसमें सीएम की मांग थी कि उन्हें पत्नी सुनीता केजरीवाल की मौजूदगी में डॉक्टरों से रोजाना 15 मिनट तक मेडिकल परामर्श की इजाजत मिले. इसके बाद अदालत ने निर्देश दिया कि जरूरी मेडिकल इलाज देना चाहिए. 

स्वास्थ्य संबंधी पहलुओं पर विचार किया जाएगा

अदालत के अनुसार, तिहाड़ जेल अधिकारी एम्स डायरेक्टर के जरिए गठित एक मेडिकल बोर्ड को नियुक्ति करने वाले हैं. इसमें एक एंडोक्रिनोलॉजिस्ट और डायबेटोलॉजिस्ट रखने की बात की गई है. बोर्ड इस बात को तय करेगा कि केजरीवाल के खून में ग्लूकोज की मात्रा को कंट्रोल को लेकर इंसुलिन की आवश्यकता है या नहीं. इसके साथ बोर्ड उनके स्वास्थ्य संबंधी अन्य पहलुओं पर विचार किया जाएगा.  

शुगर कंट्रोल करने के लिए दी गई इंसुलिन 

अरविंद केजरीवाल के शुगर लेवल को बढ़ने से रोकने के लिए इंसुलिन दी गई. तिहाड़ के एक अधिकारी ने मंगलवार (23 अप्रैल) को बताया कि सोमवार को एम्स के डॉक्टरों की सलाह पर कम डोज वाली इंसुलिन की दो यूनिट दी गई. उन्होंने बताया कि दिल्ली के सीएम का ब्लड शुगर 217 तक पहुंच गया था। इसके बाद उन्हें इंसुलिन देने का निर्णय लिया गया। 

Source : News Nation Bureau

Arvind Kejriwal PIL in Delhi High Court Arvind Kejriwal PIL News Arvind Kejriwal Latest News judicial custody newsnation arvind kejriwal
Advertisment
Advertisment