Advertisment

'केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर बार-बार बोला जा रहा झूठ', प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले 'आप' सांसद संजय सिंह

Sanjay Singh Press Conference: आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केजरीवाल के खिलाफ जेल में गहरी साजिश रचने का आरोप लगाया है. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि जेल मे केजरीवाल को जान से मारने की साजिश रची जा रही है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Sanjay Singh

Sanjay Singh AAP( Photo Credit : Social Media)

Sanjay Singh Press Conference: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर जानकारी दी. संजय सिंह ने आरोप लगाया कि जेल में केजरीवाल को जान से मारने की साजिश रची जा रही है. उन्होंने कहा कि कभी कहा जाता है कि केजरीवाल पूड़ी-मिठाई खाकर अपनी शुगर बढ़ा रहे हैं. तो उन्हें इंसुलिन तक नहीं दिया जाता और अब कहा जा रहा है कि वो भूखे रहकर अपनी शुगर घटा रहे हैं. संजय सिंह ने सवाल किया कि, क्या कोई व्यक्ति अपनी शुगर कम करके खुद को मारने की कोशिश करेगा?

Advertisment

उन्होंने कहा कि, "मेडिकल रिपोर्ट से साफ है कि केजरीवाल को वेट लॉस, कमजोरी, हाइपोग्लाइसिमिया की शिकायत है. 3 जून से अब तक 26 बार से ज्यादा उनका शुगर लेवल 50 के आसपास पहुंचा है. यह जानकारी होने के बाद भी जेल प्रशासन बार-बार उनके स्वास्थ्य को लेकर झूठ बोल रहा है." उन्होंने कहा कि ये हत्या के प्रयास का मामला हो सकता है और आप इस साज़िश में शामिल लोगों के खिलाफ मुक़दमा भी दर्ज करा सकती है.

केजरीवाल को मारने की हो रही साजिश- संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर कहा कि, "अरविंद केजरीवाल की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. जेल में उनको मारने की साजिश हो रही है." उन्होंने कहा कि, "तिहाड़ जेल प्रशासन ने जो कागजात कानूनी रूप से अरविंद केजरीवाल के वकील को उपलब्ध कराए हैं, उससे इस साजिश का पता चलता है. एम्स के डॉक्टर्स की मेडिकल रिपोर्ट ये बताने के लिए काफी है कि अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में किसी भी दिन कोई अनहोनी घटना हो सकती है. मिलीभगत करके केजरीवाल की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. उससे ये शक और पुख्ता होता है."

"क्या कोई खुद की जिंदगी को खतरे में डालने की कोशिश करेगा?"

संजय सिंह ने कहा कि, "पहले इन लोगों ने कहा कि अरविंद केजरीवाल डाइट चार्ट फॉलो नहीं कर रहे हैं, वो पूड़ी और मिठाई खा रहे हैं. अपनी कैलोरी और शुगर बढ़ा रहे हैं. उनको इंसुलिन की जरूरत नहीं है, हम इंसुलिन नहीं देंगे. फिर कोर्ट के आदेश पर डॉक्टर्स ने जांच की और उनकी इंसुलिन शुरू हुई. अब ये नई कहानी ले कर आ रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल कुछ नहीं खा रहे हैं, वो बिल्कुल भूखे रहकर अपना शुगर कम कर रहे हैं. ये क्या मजाक बनाकर रखा है? इन लोगों ने अरविंद केजरीवाल को मारने की गहरी साजिश रची है. ये कभी कहते हैं कि मिठाई खाकर शुगर बढ़ा लिया और कभी कहते हैं कि भूखे रहकर शुगर घटा लिया. और वो भी रात को सोते समय 50 से कम शुगर लेवल लाकर क्या कोई अपनी जिंदगी को खतरे में डालने के लिए खुद ऐसे प्रयास करेगा? अरविंद केजरीवाल के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है और उन्हें जेल में मारने की गहरी साजिश रची जा रही है."

संजय सिंह ने केजरीवाल की तीन अलग-अलग मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि, ये रिपोर्ट साजिश का पर्दाफाश करती हैं. पहली रिपोर्ट के अनुसार, केजरीवाल को डायबिटीज, वजन घटना, कमजोरी और हाइपो ग्लाइसीमिया की शिकायत है. उन्होंने कहा कि ये रिपोर्ट भी बता रही है कि उनका वजन लगातार घट रहा है. एम्स के डॉक्टर्स के पैनल ने उनका चेकअप किया है और रिपोर्ट में लिखा है कि केजरीवाल को हाइपो ग्लाइसीमिया की शिकायत है. हमने कई बार इस बात को उठाया है कि जेल में केजरीवाल का शुगर लेवल करीब 5 बार रात में अचानक 50 से नीचे जा चुका है. लेकिन तब हमारे पास इसका सबूत नहीं था, डॉक्टर की रिपोर्ट नहीं थी.

संजय सिंह ने कहा कि, इसके बाद अरविंद केजरीवाल के मांगने पर तीसरी रिपोर्ट दी गई. हम जानते हैं कि किसी व्यक्ति का शुगर लेवल अगर 80 या 70 से नीचे चला जाए तो वो खतरनाक अवस्था में जा सकता है. उसके साथ कोई भी घटना घटित हो सकती है और वो कोमा में भी जा सकता है. जेल प्रशासन से मिली रिपोर्ट के अनुसार अब तक कई बार केजरीवाल का शुगर लेवल गिरकर 50 के आसपास या इससे नीचे जा चुका है. उन्होंने कहा कि, अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश रच रही है. यही कारण है कि जब उनको लोअर कोर्ट से जमानत मिल गई तो बिना आदेश की कॉपी के ही ईडी ने हाई कोर्ट से स्टे ले लिया.

उन्होंने कहा कि इसके बाद सीबीआई का फर्जी मुकदमा बनवाकर उन्हें जेल में डालवा दिया, ताकि जेल में केजरीवाल की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा सके, उन्हें मारने की गहरी साजिश रची जा सके. क्योंकि अगर वो ज्यादा दिन तक जेल में रहेंगे तो उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा सकता है. ये साफ दिख रहा है. ईडी कोर्ट से जमानत मिल गई, सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई, लेकिन फिर भी नया और बेबुनियाद मुकदमा बनाकर, मुलजिमों को गवाह बनाकर अरविंद केजरीवाल को जेल में डालवा दिया गया, ताकि उन्हें और समय तक जेल में रखा जा सके. ये सारी रिपोर्ट चिल्ला-चिल्लाकर इस गहरी साजिश की गवाही दे रही हैं.

Source : News Nation Bureau

AAP Rajya Sabha MP Delhi CM Kejriwal cm arvind kejriwal aap mp Tihar jail Sanjay Singh Arvind Kejriwal Health Update
Advertisment