Advertisment

लॉकडाउन तोड़ मजदूरों को गाजीपुर छोड़ा, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी हिरासत में

मजदूरों को गाड़ियों से ले जाकर गाजीपुर (Ghazipur) के पास छोड़ने के आरोप में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) दिल्ली कांग्रेस (Delhi Congress) के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी (Anil Choudhary) को हिरासत में ले लिया है.

author-image
Kuldeep Singh
एडिट
New Update
ghaziabaad

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष को अनिल चौधरी को पुलिस ने हिरासत में लिया( Photo Credit : फाइल फोटो)

मजदूरों को गाड़ियों से ले जाकर गाजीपुर (Ghazipur) के पास छोड़ने के आरोप में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) दिल्ली कांग्रेस (Delhi Congress) के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी (Anil Choudhary) को हिरासत में ले लिया है. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि अनिल चौधरी शनिवार से दिल्ली से मजदूरों को अपनी गाड़ियों में भर-भर के पुलिस पिकेट बाय पास करके गाजीपुर पर छोड़ रहे हैं. इसके कारण यहां मजदूरों की भीड़ लग रही है. सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है जो नियमों के विरुद्ध है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू, करेंगी 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज की आखिरी किश्त की घोषणा

मजदूरों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जैसी दूसरी विकल्प शुरू किए गए हैं. पुलिस का कहना है कि अनिल चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने पर भी विचार किया जा रहा है. अनिल चौधरी के खिलाफ सरकारी आदेश के उल्लंघन की धारा आईपीसी-188 के तहत मुकदमा दर्ज करने का निर्णय लिया गया है. पुलिस के आधिकारिक सूत्रों का कहना है अनिल चौधरी को फिलहाल घर में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं. उन्हें निगरानी में रखकर मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद, दो आतंकी भी घिरे

Advertisment

गौरतलब है कि देश के विभिन्न राज्यों में फंसे लोग स्पेशल ट्रेन से दिल्ली पहुंच रहे हैं. यहां से आगे जाने के लिए कोई इंतजाम नहीं है. उत्तर प्रदेश में हुए सड़क हादसों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रवासी मजूदरों के पैदल और असुरक्षित सफर न करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. इसके कारण कई लोग दिल्ली गाजियाबाद बॉर्डर पर फंसे हुए हैं. उन्हें पैदल यूपी की सीमा में आने की इजाजत नहीं दी जा रही है.

Source : News Nation Bureau

lockdown Delhi Congress Anil choudhary
Advertisment
Advertisment