Advertisment

Manish Sisodia: ‘17 माह बाद आजादी की पहली चाय’, जमानत के बाद घर पर पत्नी के साथ ली चुसकियां

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम को जमानत मिल गई है. लंबे समय बाद शनिवार सुबह उन्होंने घर पर सुबह-सुबह चाय की चुसकियां लीं. इसकी फोटो उन्होंने एक्स पर भी शेयर किया.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Manish Sisodia Chai

Manish Sisodia Chai

दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जेल से रिहा हो गए हैं. जेल से निकलने के बाद उन्होंने सुबह-सुबह घर पर चाय की चुसकियां लीं. पत्नी के साथ चाय पीते हुए उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक तस्वीर भी साझा की. फोटो साझा करने के साथ-साथ उन्होंने लिखा- 17 माह बाद आजादी की सुबह की पहली चाय. वह आजादी जो संविधान ने हम सभी भारतीयों को जीने के  अधिकार की गारंटी के रूप में दी है. वह आजादी, जिसे ईश्वर ने हमें सभी के साथ खुली हवा में सांस लेने के लिए दी है.  

Advertisment

एक दिन पहले जेल से हुए रिहा

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया एक दिन पहले तिहाड़ जेल से बाहर आए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें शराब घोटाले से जुड़े ईडी और सीबीआई मामले में जमानत दी. जेल से बाहर आकर उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि संविधान और लोकतंत्र की ताकत के चलते जमानत मिल पाई है. सर्वोच्च अदालत का उन्होंने दिल से धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि अदालत हमारे नेता अरविंद केजरीवाल को भी जल्द जेल से रिहा करेगी.   

सीएम केजरीवाल के आवास पर पहुंचे सिसोदिया

Advertisment

उन्होंने आगे कहा कि जब से अदालत का आदेश आया है, तब से मेरा रोम-रोम बाबा साहब का ऋणी हो गया है. मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि मैं उनका ऋण कैसे चुकाऊंगा. बता दें, सिसोदिया तिहाड़ से सीधा सीएम केजरीवाल के आवास पहुंचे थे. उन्होंने वहां उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पूरे परिवार से मुलाकात की. 

अदालत ने यह कहते हुए दी जमानत

जमानत के लिए सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि मामले में 493 गवाह हैं, हजारों कागजी दस्तावेज ऐसे लगता है कि मुकदमा जल्द समाप्त नहीं होने वाला. इसलिए सिसोदिया को लंबे समय तक जेल में नहीं रखा जा सकता. उन्हेें उनके मौलिक अधिकारों से वंचित नहीं किया जा सकता. बता दें, सिसोदिया को सीबीआई केस में 26 फरवरी 2023 को और ईडी केस में 9 मार्च 2023 को गिरफ्तार किया गया था.

Manish Sisodia Bail Manish Sisodia AAP leader Manish Sisodia Manish Sisodia AAP
Advertisment
Advertisment