Advertisment

मनीष सिसोदिया ने बजरंग बली का लिया आशीर्वाद, महात्मा गांधी की समाधि को किया नमन

​पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कनॉट प्लेस जाकर बजरंग बली और फिर राजघाट पहुंच महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित कर लिया आशीर्वाद

author-image
Mohit Saxena
New Update
manish sisodia in hanuman mandir

manish sisodia in hanuman mandir

शिक्षा क्रांति के जनक पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया 17 महीने बाद जेल से बाहर आए. शुक्रवार की शाम को करीब छह बजे वो तिहाड़ जेल से बाहर निकले और सीएम अरविंद केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल, उनके माता-पिता, पार्टी के नेताओं-मंत्रियों और समर्थकों से मिलने घर पहुंचे. सुबह उन्होंने भगवान सूर्य को प्रमाण करके अपने दिनचर्या  की शुरूआत की. उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर इसकी एक तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि आजादी की सुबह की पहली चाय, 17 महीने बाद. वह आजादी जो संविधान ने हम सब भारतीयों को जीने के अधिकार की गारंटी के रूप में दी है. वह आजादी जो ईश्वर ने हम सबके साथ खुली हवा में सांस लेने के लिए दी है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Olympics 2024: 32 करोड़ की जनसंख्या वाले इस देश के पास हैं 1103 गोल्ड मेडल, भारत में क्यों पड़ा अकाल?

कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर पहुंचे

शनिवार सुबह से ही मनीष सिसोदिया के घर आम आदमी पार्टी के नेताओं और समर्थकों का जमावड़ा लगना आरंभ हो गया. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मनीष सिसोदिया शनिवार सुबह अपने परिवार के सदस्यों व पार्टी नेताओं के संग कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर पहुंचे. यहां पर उन्होंने बजरंग बली के दर्शन किए. यहां पर उन्होंने बजरंग बली की पूजा-अर्चना की और आशीर्वाद लिया. यहां उनके साथ आम आदमी पार्टी के  वरिष्ठ नेता एवं सासंद संजय सिंह, मंत्री सौरभ भारद्वाज, आतिशी समेत अन्य वरिष्ठ नेता  भी उपस्थित थे. 

सबके लिए बजरंग बली के चरणों में प्रार्थना लगाई: सिसोदिया

इस दौरान डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने सबके लिए बजरंग बली के चरणों में प्रार्थना लगाई हैं और बजरंग बली ने मुझे आशीर्वाद दिया हैं. जैसे बजरंगबली जी का मेरे ऊपर आशीर्वाद है, वैसे ही अरविंद केजरीवाल के ऊपर भी बजरंगबली जी का बहुत आशीर्वाद है. बरजंग बली उनपर भी जल्द कृपा करेंगे. 

हाथ जोड़कर महात्मा गांधी की समाधि को नमन किया

भगवान हनुमान जी के दर्शन के बाद मनीष सिसोदिया राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पहुंचे. यहां उन्होंने हाथ जोड़कर महात्मा गांधी की समाधि को नमन किया.  उनकी समाधि पर पुष्प अर्पित किए. इसके बाद उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर झुकाकर आशीर्वाद लिया. फिर उन्होंने समाधि की परिक्रमा भी की. इसके बाद कुछ देर तक मनीष सिसोदिया समेत सभी नेताओं ने समाधि स्थल पर बैठकर ध्यान लगाया.

newsnation news Newsnationlatestnews Manish Sisodia AAP Manish Sisodia AAP leader Manish Sisodia AAP Aam Aadmi Party
Advertisment
Advertisment