Advertisment

अरविंद केजरीवाल के फैसले पर बीजेपी-कांग्रेस का पलटवार, थोड़ी देर में नए CM के नाम पर होगी चर्चा

सियासी गलियारों में चर्चा है कि आतिशी को दिल्ली की अगली कमान मिल सकती है. हालांकि, अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा के बाद नए मुख्यमंत्री पर आम आदमी पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
arvind kejriwal news

arvind kejriwal news

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को सीएम पद से इस्तीफा देंगे. इससे पहले दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसके नाम को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. इस बीच खबर आ रही है कि थोड़ी देर में अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके घर मनीष सिसोदिया जाएंगे. उनके साथ-साथ आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता भी केजरीवाल से मुलाकात कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि नए सीएम के नाम पर मंथन किया जाएगा. सियासी गलियारों में चर्चा है कि आतिशी को दिल्ली की अगली कमान मिल सकती है. विधायकों की बैठक के बाद इस पर अगले मुख्यमंत्री के नाम का फैसला किया जाएगा. हालांकि, अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा के बाद नए मुख्यमंत्री पर आम आदमी पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है. 

Advertisment

केजरीवाल के फैसले पर बीजेपी का पलटवार

केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा के बाद दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने उन्हें उनके मंत्रिमंडल के साथ तुरंत इस्तीफा देने की चुनौती दी. वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि उन्हें दो दिन की क्या जरूरत है? वे दो दिन बाद यू-टर्न लेंगे और कहेंगे कि उनके विधायकों ने उन्हें (मुख्यमंत्री के रूप में) बने रहने के लिए कहा है.

कांग्रेस से आई ये प्रतिक्रिया

Advertisment

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख देवेंद्र यादव ने केजरीवाल के फैसले को राजनीतिक नौटंकी करार दिया. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट उन्हें सशर्त जमानत दी है. पहले ही उन पर बहुत सारे प्रतिबंध लगा है.  देवेंद्र यादव ने कहा कि केजरीवाल ने मुख्यमंत्री बने रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है, क्योंकि उन्हें भ्रष्टाचार के आरोप में जेल भेज दिया गया था.

यह भी पढ़ें PM मोदी आज गुजरात को देंगे देश की पहली वंदे भारत मेट्रो की सौगात, कई विकास परियोजनाओं का भी करेंगे उद्घाटन

बता दें कि रविवार (15 सितंबर) को अरविंद केजरीवाल ने अपने इस्तीफे का ऐलान कर सभी को चौंका दिया था. उन्होंने कहा कि अगले दो दिन में वो सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे. सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद उन्होंने इस बात का ऐलान किया है. 

Advertisment

लोग कहेंगे तभी बनेंगे मुख्यमंत्री- केजरीवाल

रविवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, " वह और मनीष  मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री तभी बनेंगे, जब लोग कहेंगे कि हम ईमानदार हैं. उन्होंने कहा कि यदि लोगों को लगता है कि वह ईमानदार हैं तो उन्हें अगले साल की शुरुआत में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में उन्हें वोट देना चाहिए.

इस्तीफे के 15 दिन बाद बंगला छोड़ देंगे केजरीवाल

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल 15 दिनों में अपना बंगला भी छोड़ सकते हैं. उनके नए आवास को लेकर भी चर्चा है कि वह दिल्ली में अलग से आवास लेकर रहेंगे और आम आदमी पार्टी के कामों को वहीं से गति देंगे.दिल्ली के जो अगले मुख्यमंत्री होंगे उन्हें सीएम हाउस अलॉट किया जाएगा. बता दें कि मुख्यमंत्री आवास के नवीनीकरण को लेकर पिछले साल बड़ा विवाद हुआ था. बीजेपी और कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी पर सीएम हाउस 'शीश महल' को रिनोवेशन को लेकर सवाल खड़े किए थे. 

 

AAP Convener Arvind Kejriwal arvind kejriwal new delhi news Delhi news latest AAP leader Manish Sisodia AAP national convenor Arvind Kejriwal aap delhi news
Advertisment
Advertisment