Advertisment

दिल्ली के नरेला में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 मजदूरों को मौत, 6 झुलसे

Delhi Factory Fire: दिल्ली के नरेला इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि 6 लोग बुरी तरह से झुलस गए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Delhi Factory Fire

Delhi Factory Fire( Photo Credit : ANI)

Delhi Factory Fire: राजधानी दिल्ली के नरेला स्थित औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. जिसमें जलकर तीन मजदूरों की मौत हो गई. जबकि 6 गंभीर रूप से झुलस गए. हादसा शुक्रवार-शनिवार की रात को हुआ, बताया जा रहा है कि जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी तब वहां कई मजदूर मौजूद थे. फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलते ही दमकर की टीम मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. दमकल की टीम नौ लोगों को निकालकर स्थानीय एसएसआरसी ले गई. जहां डॉक्टरों ने 3 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. बाकी घायलों को सफदरजंग रेफर कर दिया गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'नीतीश कुमार अगर मोदी के पांव छू सकते हैं, तो लालू...' - पप्पू यादव

शनिवार तड़के लगी फैक्ट्री में आग

जानकारी के मुताबिक नरेला स्थित एक फैक्ट्री में शनिवार तड़के भीषण आग लग गई. आग लगने से फैक्ट्री में मौजूद 9 लोग बुरी तरह से झुलस गए. फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच गई और फैक्ट्री में मौजूद 9 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया. जहां से सभी को नरेला के एसएचआरसी अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां डॉक्टरों ने तीन को मृत घोषित कर दिया. जबकि बाकी 6 को सफदजंग रेफर कर दिया गया. 

एक दमकल कर्मी ने बताया कि करीब साढ़े तीन बजे नरेला स्थित श्याम कृपा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई. सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई. उसके बाद आग पर काबू पाने का काम शुरू किया गया. फैक्ट्री में मौजूद नौ लोगों को रेस्क्यू कर बारह निकाला गया. उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने तीन के मृत घोषित कर दिया. 

ये भी पढ़ें: Ramoji Rao Passed Away: रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का निधन, हैदराबाद में ली आखिरी सांस

गैस लीक से आग लगने की आशंका

शुरुआती जांच के मुताबिक, फैक्ट्री में कच्चे मूंग को गैस बर्नर पर भूना जा रहा था. इसी दौरान पाइपलाइन से गैस लीक होने लगी और आग लग गई. कुछ ही देर में आग पूरी फैक्ट्री में फैल गई. जिससे कंप्रेसर गर्म हो गया और फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • दिल्ली के नरेला में फैक्ट्री में लगी आग
  • तीन मजदूरों की मौत, 6 गंभीर रूप से झुलसे
  • गैस लीक होने की वजह से हुआ हादसा

Source : News Nation Bureau

Latest Delhi News in Hindi Fire breaks out in factory Narela Factory Fire Delhi Factory Fire Delhi Fire
Advertisment