Advertisment

MCD अधिकारियों को बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन करने वाले कोचिंग सेंटरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देशः शैली ओबेरॉय

दिल्ली में राजेंद्र नगर के कोचिंग इंस्टिट्यूट में हुए हादसे के बाद एमसीडी मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय का कड़ कदम. एमसीडी अधिकारियों को दिए अहम निर्देश, बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ हो रही सख्त कार्रवाई.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
MCD Mayor Dr Shally Oberoi

Delhi Coaching Center Incident: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के राजेंद्र नगर में राव आईएएस कोचिंग सेंटर पर हुए दर्दनाक हादसे के बाद एमसीडी भी एक्शन में है. एमसीडी की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने इस हादसे के बाद तुरंत एक्शन लेते हुए MCD के अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं. शैली ओबेरॉय के निर्देश पर एक्शन भी शुरू हो गया है.  एमसीडी के अधिकारियों ने बेसमेंट में अवैध रूप से चल रहे कई कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया है. यही नहीं कोचिंग सेंटरों पर नोटिस भी चस्पा कर दिए गए हैं. 

Advertisment

सोमवार की सुबह ही एमसीडी के अधिकारी अपने लाव लश्कर के साथ राजेंद्र नगर इलाके में चल रहे कई कोचिंग सेंटरों पर पहुंचे और जांच-पड़ताल शुरू कर दी. इसके साथ ही उन्होंने उन कोचिंग सेंटर्स को सील किया जहां पर अवैध रूप से बेसमेंट चलाए जा रहे थे. 

यह भी पढ़ें - Delhi Coaching सेंटर हादसे पर पुलिस का बड़ा खुलासा, बताया किस वजह से कोचिंग में घुसा पानी

मेयर शैली ओबेरॉय ने क्या कहा?

मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए कार्रवाई की जानकारी  दी. उन्होंने कहा कि राजेंद्र नगर में जितने भी कोचिंग सेंटर बेसमेंट में नियमों का उल्लंघन करते हुए संचालित हो रहे हैं, एमसीडी ने उनकी सीलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है और जरूरत पड़ी तो इस अभियान को पूरी दिल्ली में लागू कर दिया जाएगा. 

ओबेरॉय ने यह भी कहा कि कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन बच्चों की जान चली गई.  यह कोई मामूली घटना नहीं है. इसे गंभीरता से लेते हुए रविवार को ही  एमसीडी के अधिकारियों को अहम निर्देश जारी कर दिए गए थे. इसके तहत दिल्ली में बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन जहां भी हो रहा है वहां तुरंत कार्रवाई हो. 

डॉ. शैली ओबेरॉय ने कहा नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर कई कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया गया है. कोई भी कोचिंग सेंटर एमसीडी के नियमों का उल्लंघन करता पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. 

यह भी पढ़ें - कैसे Rau's IAS कोचिंग सेंटर में मचा मौत का कोहराम, देखें Video

IAS AAP Shally Oberoi Coaching center Delhi News update UPSC
Advertisment
Advertisment