Advertisment

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, सुहावना हुआ मौसम

Delhi Rain: दिल्ली और उससे सटे इलाकों में रविवार सुबह से ही तेज धूप निकली हुई थी, जिसके चलते लोगों को गर्मी से परेशानी हो रही थी लेकिन दोपहर से पहले ही मौसम का मिजाज बदल गया और दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश हो गई.

author-image
Suhel Khan
New Update
Delhi Rain

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर इस बार मानसूनी बारिश न होने के चलते लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. रविवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी में तेज धूप खिली लेकिन सुबह 11 बजे के आसपार दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया और उसके बाद झमाझम बारिश हुई. जिसके चलते लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली. लेकिन इस बार दिल्लीवालों को मानसूनी की अच्छी बारिश के लिए अभी भी इंतजार है.

Advertisment

आंख मिचौली का खेल जारी

दिल्ली-एनसीआर में सूरज और बादलों के बीच आंख मिचौली का खेल जारी है. जहां एक पल में बारिश होने लगती है तो दूसरे ही पल तेज धूप खिलने लगती है. रविवार को भी मौसम का मिजाज कुछ ऐसा ही बना हुई है, जहां सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे बारिश हुई तो लोगों ने राहत की सांस ली लेकिन कुछ देर बार ही बारिश बंद हो गई और एक बार फिर से तेज धूप निकल आई.

ये भी पढ़ें: Train Cancelled: 29-31 जुलाई तक नहीं चलेंगी ये ट्रेनें, रेलवे ने रद्द की 62 गाड़ियां

जुलाई काफी कम हुई बारिश

जहां एक और पूर्वोत्तर से लेकर गुजरात तक भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. तो वहीं दिल्ली इस बार मानसून के सीजन में भी अभी भी अच्छी बारिश के लिए तरस रही है. जुलाई के महीने में राष्ट्रीय राजधानी में न के बराबर बारिश हुई है. जुलाई के पहले सप्ताह में बारिश हुई लेकिन उसके बाद से पूरी जुलाई लोगों को उमस भर्ती गर्मी का सामना करना पड़ा है. शनिवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई. लेकिन बारिश के बाद उमस भरी गर्मी ने लोगों को खूब परेशान किया. इस बीच मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में अगस्त के महीने में अच्छी बारिश होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें: Mann Ki Baat LIVE Updates: पीएम मोदी कर रहे मन की बात, 112वें एपिसोड में देशवासियों को कर रहे संबोधित

पूर्वी यूपी के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात

वहीं दूसरी ओर पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इनदिनों भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. भारी बारिश के बाद लखीमपुर खीरी में बाढ़ आ गई है और ये राज्य का सबसे ज्यादा बाढ़ प्रभावित जिला है. यहां 350 से अधिक गांव पानी में डूब गए हैं. वहीं ललितपुर में भारी बारिश के बाद गोविंद सागर बांध के 4 गेटों को खोलना पड़ा है. जिसके चलते आसपास के इलाकों में पानी भर गया है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: IAS कोचिंग में 3 बच्चे डूब के मरे! सड़क पर उतरे छात्र, दो गिरफ्तार

Delhi News Rain in Delhi Weather Update Weather Forecast delhi rain
Advertisment
Advertisment