Advertisment

Monsoon Update: दिल्ली पहुंचा मॉनसून, IMD की पुष्टि...आपके शहर में कब बरेंगे बदरा?

Monsoon Update: दिल्ली-एनसीआर में जारी भीषण गर्मी के दौर से बारिश से राहत दिलाई है. बारिश के कारण तापमान में आई गिरावट ने मौसम खुशनुमा कर दिया है...वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली और यूपी में मॉनसून पहुंचे की पुष्टि कर दी है

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Monsoon Update

Monsoon Update( Photo Credit : News Nation)

Monsoon Update:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और नॉर्थ इंडिया के राज्यों में हुई झमाझम बारिश ने लोगों को झुलसाने वाली गर्मी से राहत दिलाई है. इसके साथ दिल्ली वालों का मॉनसून को लेकर इंतजार भी खत्म हुआ. मॉनसून ने राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में दस्तक दे दी है. मौसम विभाग ने इसकी पुष्टि करते हुए है कि दिल्ली और यूपी में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ( IMD ) के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून अभी सक्रिय है और पिछले 24 घंटे में मध्य भारत में अच्छी बारिश हुई है. मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश सहित दिल्ली में भी मानसून आ चुका है। हमारा पूर्वानुमान है कि अगले दो दिनों में मानसून और आगे बढ़ेगा. दिल्ली में अगले 2 दिनों तक बारिश जारी रहेगी.

Advertisment

दिल्ली-एनसीआर में अभी जारी रहेगा बारिश का दौर

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से काम की गर्मी पड़ रही थी. कई जगहों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था, जिसकी वजह से बढ़ी गर्मी ने लोगों के लिए आफत खड़ी कर दी थी. हालांकि इस दौरान हुई बूंदाबांद भी लोगों को गर्मी से छुटकारा दिलाने में नाकाफी साबित हुई ऐसे में लोगों को मॉनसून का बेसब्री के साथ इंतजार था. इस बीच बीती रात हुई झमाझम बारिश से तापमान में आई गिरावट के बाद लोगों की जान में जान आई. हालांकि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 25 व 26 जून को होने वाली बारिश का पहले ही संकेत दे दिया. अब मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा. 

Advertisment

मुंबई में भारी बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश के लखनऊ, बिजनौर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, मेरठ और गौतमबुद्ध नगर में बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है और लोगों को गर्मी में राहत की सांस ली है. वहीं, महाराष्ट्र में भी आज मॉनसून की एंट्री हो गई है. इसी का असर है कि मुंबई समेत राज्य के कई इलाकों में कल से तेज बारिश हो रही है. भारी बारिश का संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

Source : News Nation Bureau

monsoon in delhi 2023 monsoon update Delhi today weather update Monsoon News in hindi Monsoon News monsoon in delhi monsoon update weather update today Indian Monsoon Update today monsoon update Monsoon in Delhi-NCR India Monsoon Update
Advertisment
Advertisment