Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में मॉनसून की बिगड़ी चाल, फिर जारी येलो अलर्ट, जानें IMD का अपडेट 

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बारिश न होने के कारण वातावरण में उमस बहुत अधिक है. दिन में तेज धूप देखी जा रही है. इस कारण हवा में नमी का स्तर बढ़ा है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : newsantion)

दिल्ली-एनसीआर में बारिश न होने की वजह से उमस से लोग परेशान हैं. शनिवार को पूरे दिन तेज धूप रही. इस कारण हवाओं में नमी देखी गई. दिन भर उमस भरी गर्मी से लोग परेशान दिखे. धूप के कारण तापमान भी अधिक देखा गया. रविवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है. कल यानि सोमवार से मौसम करवट ले सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री रहने का अनुमान है. यह सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा था. वहीं न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री रहने की उम्मीद है. हवा में नमी का स्तर 58 से 89 प्रतिशत रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को बादल छाए रहने वाले हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें:  जम्मू में सिर उठाते आतंक को कुचलने की तैयारी, LG मनोज सिन्हा ने की हाईलेवल मीटिंग, सेना प्रमुख भी रहे मौजूद

हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. यहां पर अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम 28 डिग्री तक रहने की उम्मीद है. 22 से 24 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया गया. पूर्वानुमान के अनुसार, हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बादल छाए रहने वाले हैं. यहां पर अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री रहेगा. वहीं न्यूनतम 26 से 28 डिग्री रहने की उम्मीद है. 

बारिश के बाद उमस 

मौसम विभाग के अनुसार, अगले सप्ताह मध्यम बारिश होने का अनुमान है. मगर यह बारिश पूरी ​राजधानी में एक साथ नहीं होगी. कहीं कम तो कहीं ज्यादा होने की उम्मीद है. ऐसे में इस बारिश से ज्यादा राहत की उम्मीद नहीं है. इससे उमस बनी रहने वाली है. इसके साथ तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट रहेगी. 

दिल्ली का एक्यूआई 109 रहा

राजधानी में बरसात थमने के साथ प्रदूषण का स्तर एक बार दोबारा से बढ़ गया है. यह सामान्य स्तर तक पहुंच चुका है. पूर्वानुमान के तहत ये रविवार और सोमवार को कम होकर संतोषजनक स्तर पर रहा. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के एयर बुलेटिन के तहत दिल्ली का एक्यूआई 109 रहा.  एनसीआर में फरीदाबाद का 125, गाजियाबाद का 143, ग्रेटर नोएडा का 128, गुरुग्राम का 92 और नोएडा का एक्यूआई स्तर 86 तक रहा. दिल्ली एनसीआर में 19 जगहों पर प्रदूषण का स्तर संतोषजनक रहा. वहीं 16 जगहों पर यह सामान्य स्तर पर रहा. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Delhi Rain Weather Delhi NCR newsnation Weather Update Weather Update News weather update today Delhi AQI Delhi Pollution
Advertisment
Advertisment