Advertisment

दिल्ली में अब नेशनल रेलवे म्यूजियम को बम से उड़ाने की धमकी, पहले स्कूलों-अस्पतालों को आ चुके हैं ऐसे मेल!

Delhi Bomb Threat e-mails: अब दिल्ली स्थित नेशनल रेलवे म्यूजियम (National Railway Museum) को बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल मिला है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
National Rail Museum

नेशनल रेलवे म्यूजियम( Photo Credit : Social Media)

Delhi Bomb Threat e-mails: दिल्ली में 'बम की धमकियां' मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब दिल्ली स्थित नेशनल रेलवे म्यूजियम (National Railway Museum) को बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल मिला है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है. उनके मुताबिक चाणक्यपुरी में नेशनल रेलवे म्यूजियम को बम की धमकी वाला एक ईमेल मिला है. इसके बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और बम निरोधक दस्ते ने म्यूजियम परिसर का दौरा किया. उन्होंने म्यूजियम के पूरे परिसर के चप्पे चप्पे में बम की तलाश की है. हालांकि, उनको वहां कुछ भी नहीं मिलता है.

Advertisment

पुलिस ने किया म्यूजियम में दौरा

नेशनल रेलवे म्यूजियम को बम की धमकी मंगलवार को मिली. यह धमकी मेल (Delhi Bomb Threat Mails) के जरिए मिली. जब अधिकारियों को इस बारे में पता चला तो हड़कंप मच गया. पुलिस और बम निरोधक दस्ते को इस बारे में सूचना दी गई. आनन-फानन में पुलिस और बम स्क्वॉड एक्शन में आया. इसके बाद दोनों ही सुरक्षा बलों की टीम नेशनल रेलवे म्यूजियम कैंपस पहुंच गईं, जहां उन्होंने बम की तलाश शुरू की. हालांकि काफी मक्कशत के बाद उनको म्यूजियम कैंपस में कुछ नहीं मिला. इस दौरान नेशनल रेलवे म्यूजियम से लोगों को एहतियातन बाहर निकाल दिया गया था.

किसने भेजा था धमकी भरा मेल 

Advertisment

हालांकि, अभी तक इस बारे में कुछ सूचना नहीं ही कि नेशनल रेलवे म्यूजियम को धमकी भरा मेल किसने भेजा था. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब राजधानी में किसी बिल्डिंग को बम से उड़ाने की धमकी भरा इस तरह का ईमेल आया हो. नेशनल रेलवे म्यूजियम को भेजे गए ईमेल की जांच में सामने आया है कि वे सिर्फ दहशत फैलाने के लिए किए गए थे. पुलिस ने इन धमकियों को अफवाह बताया है. पुलिस का कहना था कि मामले में केस दर्ज कर लिया है. आईपी एड्रेस के जरिए ईमेल करने वालों के बारे में पता किया जा रहा है. जल्द आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा.

बता दें कि पिछले दिनों भी इसी तरह के मेल दिल्ली के स्कूलों, अस्पतालों, कॉलेज और एयरपोर्ट में भी आए थे, लेकिन अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ये मेल किसने किए थे. हालांकि सुरक्षा एजेंसियां लगातार यह पता लगाने में जुटी हुई हैं. 

Source : News Nation Bureau

national railway museum delhi-police Delhi Bomb Threat
Advertisment
Advertisment