Advertisment

Delhi rains: जानलेवा बारिश ने पानी में दफन कर दी तीन जिंदगियां, 28 घंटे के ऑपरेशन के बाद शव बरामद

दिल्ली में एक दिन की बारिश ने तबाई मचाई है. अलग-अलग इलाकों बारिश के कारण कई हादसे पेश आए हैं. कल दिन में खबर आई थी कि, दक्षिण पश्चिम दिल्ली के वसंत विहार में एक निर्माणाधीन दीवार के गिरने से बेसमेंट में तीन मजदूर फंस गए थे.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
vasant vihar

vasant vihar( Photo Credit : social media)

दिल्ली में एक दिन की बारिश ने तबाई मचाई है. अलग-अलग इलाकों बारिश के कारण कई हादसे पेश आए हैं. कल दिन में खबर आई थी कि, दक्षिण पश्चिम दिल्ली के वसंत विहार में एक निर्माणाधीन दीवार के गिरने से बेसमेंट में तीन मजदूर फंस गए थे. अब NDRF और अन्य एजेंसियों ने 28 घंटे के ऑपरेशन के बाद आखिरकार शनिवार सुबह तीनों मजदूरों की लाशें बरामद कर ली है. मिली जानकारी के अनुसार, इस भयनाक हादसे का शिकार हुए तीनों मजदूर बिहार के हैं. 

Advertisment

दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने मामले में अतिरिक्त जानकारी देते हुए बताया कि, जमा पानी को साफ कर दिया गया और सुबह करीब 10.45 बजे शवों को बाहर निकाला गया. गर्ग ने कहा कि, शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया है.

पुलिस ने पीड़ितों की पहचान 19 वर्षीय संतोष यादव, 20 वर्षीय संतोष यादव और 45 वर्षीय दया राम के तौर पर हुई है. ये सभी बिहार के रहने वाले हैं. गौरतलब है कि, तीन मजदूरों के शव की बरामदगी के साथ ही दिल्ली में बारिश से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है. बता दें कि, इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में एक कैब ड्राइवर और दो नाबालिग लड़कों समेत पांच की मौत दर्ज की गई थी. 

कुछ ऐसा था खौफ का नजारा...

Advertisment

अधिकारियों ने बताया कि, बेसमेंट तकरीबन दो मंजिला था, जिसे लगभग 20 फीट तक खोदा गया था. इसमें लगभग 10 फीट तक पानी, कीचड़ और अस्थायी संरचनाओं के ढहे हुए हिस्से थे. बेसमेंट का कुछ हिस्सा पेड़ों से ढका हुआ था.

शुक्रवार शाम को हादसे पर पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) रोहित मीना ने कहा था कि, बचावकर्मियों को निर्माणाधीन बेसमेंट में लोहे की छड़ें और अन्य निर्माण सामग्री की मौजूदगी के कारण मलबा हटाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. पानी निकालने के लिए कम से कम दो पंपों का इस्तेमाल किया जा रहा है. हालांकि, मिट्टी के कीचड़ के कारण पंप अपनी सर्वोत्तम क्षमता से काम नहीं कर पा रहे हैं. 

Source : News Nation Bureau

Delhi rain death toll Vasant ViharNDRF Delh rains
Advertisment
Advertisment