Advertisment

निर्भया केसः दोषी मुकेश डेथ वारंट मामले में अब पहुंचा ट्रायल कोर्ट, आज दोपहर 2 बजे सुनवाई

निर्भया गैंग रेप मामले में दोषी मुकेश की याचिका पर गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई की जाएगी. कोर्ट दोषी मुकेश के वकील ने ट्रायल कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर हुई है, इसलिए फांसी की सजा की तारीख बढ़ाई जानी चाहिए.

author-image
Kuldeep Singh
एडिट
New Update
निर्भया केसः दोषी मुकेश डेथ वारंट मामले में अब पहुंचा ट्रायल कोर्ट, आज दोपहर 2 बजे सुनवाई

निर्भया केसः दोषी मुकेश डेथ वारंट मामले में अब पहुंचा ट्रायल कोर्ट( Photo Credit : फाइल फोटो)

निर्भया गैंग रेप मामले में दोषी मुकेश की याचिका पर गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई की जाएगी. कोर्ट दोषी मुकेश के वकील ने ट्रायल कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर हुई है, इसलिए फांसी की सजा की तारीख बढ़ाई जानी चाहिए. कोर्ट में गुरुवार दोपहर दो बजे इस मामले में सुनवाई की जाएगी. कोर्ट ने दिल्ली सरकार और पीड़िता के परिजनों को इस मामले में नोटिस जारी किया है. 

Advertisment

हाई कोर्ट ने डेथ वारंट पर रोक लगाने से इंकार करते हुएदोषी वकील को ट्रायल कोर्ट जाने की इजाजत मांगी थी. हाईकोर्ट ने इस मामले में राहत देने से इंकार करते हुए याचिकाकर्ता को ट्रायल कोर्ट का रुख करने का आदेश दिया था. दिल्‍ली हाई कोर्ट ने निर्भया केस के एक दोषी की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा जारी डेथ वारंट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया. हाई कोर्ट ने कहा, दोषियों ने 2017 के बाद काफी वक्‍त जाया कर दिया है और वे समय बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं. सुनवाई के दौरान जज ने सवाल किया- सुप्रीम कोर्ट 2017 में फैसला सुना चुका है. 2018 में पुनर्विचार अर्जी खारिज हो चुकी है. फिर क्यूरेटिव और दया याचिका दाखिल क्यों नहीं गई? क्या दोषी डेथ वारंट जारी होने का इतंजार कर रहे थे? कोर्ट ने यह भी कहा, डेथ वारंट जारी होने के समय कोई याचिका किसी भी स्‍तर पर पेंडिंग नहीं थी. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Death sentence nirbhaya case Nirbhaya Case mukesh nirbhaya case
Advertisment
Advertisment