Advertisment

दिल्ली के अस्पतालों को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी, कुछ दिन पहले स्कूलों में आए थे धमकी भरे मेल

Delhi's Hospitals Bomb Threat: राजदानी दिल्ली के स्कूलों के बाद अब अस्पतालों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिलने की खबर है, बताया जा रहा है कि ईमेल के जरिए दिल्ली के चार अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है.

author-image
Suhel Khan
New Update
GTB Hospital

Delhi's Hospitals Bomb Threat( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Delhi's Hospitals Bomb Threat: दिल्ली के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद अब राजधानी के कई अस्पतालों में इसी तरह की धमकी मिली है. धमकी मिलने के बार सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है. जानकारी के मुताबिक, दीपचंद बंधु अस्पताल, दादा देव अस्पताल, हेडगेवार अस्पताल और गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल सहित दिल्ली के कम से कम चार अस्पतालों को मंगलवार (14 मई) सुबह बम की धमकी वाली कॉल मिलीं. ये धमकियां आईजीआई एयरपोर्ट और दिल्ली के आधा दर्जन से अधिक सरकारी अस्पतालों को ईमेल के जरिए दी गई है.

ये भी पढ़ें: क्या भिडू बोलकर लोग नहीं कर पाएंगे जैकी श्रॉफ की नकल? एक्टर ने दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की याचिका

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आईजीआई हवाई अड्डे को 12 मई को एक अज्ञात ईमेल अकाउंट से बम की धमकी मिली. ईमेल भेजने वाले ने लिखा कि अस्पताल परिसर के अंदर एक विस्फोटक उपकरण रखा गया है. बता दें कि हाल ही में बुराड़ी सरकारी अस्पताल और मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल सहित दो सरकारी अस्पतालों में इसी तरह के ईमेल मिले थे. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी.

इन अस्पतालों मिली धमकी भरा मेल

दिल्ली के जिन अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है उनमें डाबरी स्थित दादा देव अस्पताल, हरि नगर के दीन दयाल उपाध्याय (डीडीयू) अस्पताल, दिलशाद गार्डन स्थित गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल, मल्का गंज का हिंदू राव अस्पताल और राजपुर का अरुणा आसफ अली रोड का सरकारी अस्पताल शामिल है.

ये भी पढ़ें: Varanasi Lok Sabha Seat: पीएम मोदी के नामांकन के साथ जान लें वाराणसी सीट का सियासी समीकरण

150 से ज्यादा स्कूलों को मिली थी धमकी

बता दें कि इससे पहले दिल्ली-एनसीआर के 150 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. ये धमकी भी स्कूल प्रशासन को ईमेल के जरिए दी गई थी. धमकी मिलने के बाद स्कूलों में दहशत फैल गई और स्कूल परिसरों को तुरंत खाली करा दिया गया था. हालांकि जांच करने पर किसी भी स्कूल से कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली. 

रविवार मई को दिल्ली के अस्पतालों को मिली थी धमकी

अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस को 12 मई को दोपहर 3 बजे ब्रुरारी अस्पताल से धमकी के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद शहर भर के कई अन्य अस्पतालों से शिकायतें आईं. इसके बाद मौके पर पुलिस टीमों को भेजा गया, लेकिन अभी तक "कुछ भी संदिग्ध नहीं" मिला है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि गुरु नानक देव नेत्र अस्पताल, नजफगढ़ में ग्रामीण स्वास्थ्य प्रशिक्षण संस्थान, वसंत कुंज में आईएलबीएस उन अस्पतालों में से हैं, जिनकी स्थानीय पुलिस ने भी जांच की थी क्योंकि उन्हें भी ईमेल भेजे गए थे.

ये भी पढ़ें: भारत ने ईरान से डील कर अमेरिका को दिखाया आईना, जानें क्या है चाबहार बंदरगाह डील?

Bomb Threat Latest Delhi News in Hindi hospitals in Delhi bomb threat calls Deepchand Bandhu Hospital Dada Dev Hospital Hedgewar Hospital GTB Hospital
Advertisment
Advertisment