Advertisment

Delhi: ओलंपिक मेडल विनर मनु भाकर के कोच के घर पर चला बुलडोजर, दो दिन में जगह खाली करने का दिया गया था नोटिस

ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली मनु भाकर के कोच के घर पर बुलडोजर चल गया है. दिल्ली के खैबर इलाके में यह कार्रवाई हुई है. उन्हें दो दिन पहले ही घर खाली करने का नोटिस मिला था.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Manu Bhaker Coach House bulldozer

Manu Bhaker Coach House bulldozer action

ओलंपिक मेडल विजेता मनु भाकर के कोच के घर पर बुलडोजर चला दिया गया है. सिविल लाइन के खैबर पास में भूमि और विकास कार्यालय (एलएंडडीओ) ने यह कार्रवाई की है. आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के आदेश पर रविवार को 32 एकड़ भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया. एलएंडडीओ ने दो दिन पहले मकान खाली करने का नोटिस दिया था. इसी कार्रवाई के चलते मनु भाकर के कोच सरमेश जंग के घर पर भी बुलडोजर चल गया. उन्हें दो दिन पहले ही नोटिस दिया गया था कि घर खाली किया जाए. जंग ही सरबजोत सिंह के कोच हैं, सरबजोत ने भी ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता है.

Advertisment

250 मकान पहले ही तोड़ चुके अधिकारी

अधिकारियों का कहना है कि एलएंडडीओ की टीम पुलिस बल, पोकलेन, जेसीबी और ताडानो क्रेन लेकर सुबह-सुबह मौके पर पहुंच गई थी. मौके पर पहुंचे दल-बल ने उन सभी मकानों पर बुलडोजर चला दिया, जिसे अदालत से स्टे नहीं मिल सका. कार्रवाई आने वाले कुछ दिनों तक चलेगी. रविवार को कुछ मकान ही टूट पाए. बता दें, यह जमीन अब रक्षा मंत्रालय को दे दिया गया है, इस वजह से लोगों को हटाया जा रहा है. प्रशासन पहले ही 250 मकानों को जमींदोज कर चुका है.

कोच ने सोशल मीडिया पर उठाए थे सवाल

बता दें, समरेश जंग ने सोशल मीडिया पर दो दिन पहले एक एक पोस्ट किया था. पोस्ट में उन्होंने नोटिस पर सवाल खड़ा किया था. उन्होंने कहा कि भारत के दो निशानेबाजों को मेडल दिलवाकर वे भारत लौटे हैं. वे अपने देश आकर बहुत खुश थे पर यहां आते ही उन्हें एक निराशाजनक खबर मिली. उन्हें पता चला कि दो दिन में उनके घर और उनके पूरे मौहल्ले को ध्वस्त कर दिया जाएगा. सोशल मीडिया पर उन्होंने कहा था कि एक ओलंपियन और अर्जुन पुरस्कार विजेता होने के नाते उन्हें मकान खाली करने के लिए कम से कम दो महीने का समय मिलना चाहिए. 

 

 

Indian Shooter Manu Bhaker Manu Bhaker delhi Olympic
Advertisment
Advertisment