Advertisment

लोगों को उमस वाली गर्मी से मिली बड़ी राहत, दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से मौसम कूल-कूल

Weather Update: देशभर में भारी बारिश का दौर जारी है. दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को झमाझम बारिश हुई है. ऐसे में लोगों को उमस वाली गर्मी से बड़ी राहत मिली है. बारिश होने के चलते दिल्ली-एनसीआर में मौसम कूल-कूल हो गया है.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
rain

दिल्ली में बारिश( Photo Credit : Social Media)

Weather Update: देशभर में भारी बारिश का दौर जारी है. दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को झमाझम बारिश हुई है. ऐसे में लोगों को उमस वाली गर्मी से बड़ी राहत मिली है. बारिश होने के चलते दिल्ली-एनसीआर में मौसम कूल-कूल हो गया है. दिल्ली एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में बारिश दर्ज की गई. इस दौरान गर्मी से बेहाल लोग बारिश का लुप्त उठाते दिखे. हालांकि बारिश की वजह से आवाजाही थोड़ा जरूर प्रभावित हुई है. कहीं-कहीं सड़कों पर जाम भी देखा गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Assam Floods: असम में बाढ़ का कहर जारी है, अब तक 90 लोगों की मौत, 12 लाख से ज्यादा अभी भी प्रभावित

बीते दिन कुछ से ऐसा मौसम था कि पंखे या कूलर के सामने से हटते ही लोग पसीने से तर-बतर हो जा रहे थे. हवा न चलने से लोगों की समस्‍याएं और बढ़ गई थीं. ऐसे हालातों के बीच दिल्ली एनसीआर में हुई इस बारिश के बीच लोगों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली है. वहीं, मौसम विभाग ने एक बार फिर देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और राजस्थान के भी कई इलाकों में बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर के कई राज्यों में अभी भी बारिश से पूरी तरह से निजात मिलने वाली नहीं है.

ये भी पढ़ें: Nepal Landslide: नेपाल में लैंडस्लाइड के बाद नदी में बही दो बसें, पांच किमी तक नहीं चला पता, सर्च ऑपरेशन जारी

मौसम विभाग के अनुसार, 13-16 जुलाई के बीच महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है. 14 और 15 जुलाई को कर्नाटक. 13 और 16 जुलाई को गुजरात, 16 और 17 जुलाई को सौराष्ट्र और कच्छ में बरसात होने की संभावना है. आंध्र प्रदेश में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. इनके अलावा उत्तर प्रदेश में 13-14 जुलाई को बारिश होने का अनुमान है. 13 और 14 को छत्तीसगढ़, 15 को मराठवाड़ा, ओडिशा, तेलंगाना और विदर्भ में 14 और 15 जुलाई को बारिश हो सकती है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

heavy Rain in Delhi-NCR weather report Delhi News
Advertisment
Advertisment