Advertisment

मद्रासी कैंप में 50-60 साल से रह रहे हैं लोग, बिना पुनर्वास किए इन्हें विस्थापित नहीं किया जा सकता- मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने मद्रासी कैंप के लोगों से मिलकर लोगों को भरोसा दिया कि आम आदमी पार्टी एक भी झुग्गी टूटने नहीं देगी.  आप इन लोगों के घरों को बचाने के लिए सड़क से लेकर कोर्ट तक मजबूती से लड़ेगी. इस दौरान सिसोदिया ने भाजपा पर भी निशाना साधा.

author-image
Prashant Jha
New Update
manish sisodia 1

manish sisodia

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को मद्रासी कैंप का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा के एलजी द्वारा सैकड़ों झुग्गियां तोड़ने के लिए भिजवाए गए नोटिस से पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया. मनीष सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार उनके साथ खड़ी है. दिल्ली में जब तक ‘‘आप’’ की सरकार है, तब तक किसी को भी बेघर नहीं होने दिया जाएगा. उन्होने भाजपा पर आरोप लगाया कि  पहले तो ये अपने एलजी से कहकर अफसरों को डराती-धमकाती है और फिर नोटिस दिलवाती है. यहां 50-60 साल से हजारों लोग रह रहे हैं. बिना पुनर्वास किए इन्हें विस्थापित नहीं किया जा सकता. आम आदमी पार्टी इनके घरों को बचाने के लिए सड़क से लेकर कोर्ट तक मजबूती से लड़ेगी. इस दौरान जंगपुरा से ‘‘आप’’ विधायक प्रवीन कुमार भी मौजूद रहे.

Advertisment

पुराना बारापुला के पास बसी मद्रासी कैंप में रह रहे लोगों ने मिलने के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने पूरी दिल्ली में माहौल खराब करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि इनके बच्चों की यहीं रहते शादियां हुई हैं. बिना पुनर्वास की कोई व्यवस्था किए इन लोगों को विस्थापित नहीं जा सकता है, ये गलत हैं. आम आदमी पार्टी इन लोगों के साथ खड़ी है और हम इस तरह इनकी झुग्गियों को नहीं टूटने देंगे.

झुग्गी-झोपड़ी वालों के साथ अन्याय नहीं चलेगा- सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट कर कहा कि बुलडोजर राज में झुग्गी-झोपड़ी वालों के साथ अन्याय नहीं चलेगा. दिल्ली के मद्रासी कैंप के झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले हजारों लोग दिल्ली का अभिन्न हिस्सा हैं. अगर एलजी साहब और भाजपा इनके घरों को हटाने या तोड़ने की कोशिश करेगी तो हम बिल्कुल भी नहीं सहेंगे. हम इन लोगों के घरों को बचाने के लिए डट कर लड़ेंगे. चाहे इसके लिए कोर्ट में लड़ना पड़े या जमीन पर. आम आदमी की सरकार ने जरूरतमंदों के सिर पर छत दी है, लोगों के घर बसाए हैं. फ्री बिजली, पानी और बच्चों को बेहतर शिक्षा दी है. मगर भाजपा ने लोगों के बसे-बसाए घरों को सिर्फ तोड़ा है. 

इन लोगों के घर बचाने के लिए हम कानूनी लड़ाई लड़ रहे- सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि इन लोगों को प्लॉट देने का वादा किया गया था. इनके छोटे-छोटे बच्चे हैं. इन्हें कैसे उजाड़ा जा सकता है? यही तो भारत के लोग हैं. जब हम 2047 के भारत की बात करते हैं तो क्या इनके बच्चे उस भारत में नहीं आते हैं? ये लोग ऐसे कैसे इनका घर तोड़ सकते हैं? आखिर ये लोग कहां जाएंगे? हम इन झुग्गियों को बिल्कुल नहीं टूटने देंगे. हम कानून लड़ाई भी लड़ रहे हैं. हमारे स्थानीय विधायक ने इन लोगों के लिए वकील भी उपलब्ध कराया है. ये नोटिस पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को डराकर निकलवाया गया है. हम इसे नहीं टूटने देंगे. ये आदेश वापस लिए जाएंगे और उनकी पूरी मदद की जाएगी. 

AAM Admi Party news AAM Admi Party Delhi News Manish Sisodia AAP Manish Sisodia AAP leader Manish Sisodia Aam Admi Party Politics aap delhi news
Advertisment