Advertisment

प्रगति मैदान में हुई लूट के आरोपियों को जानकर हैरान हो जाएंगे आप, इनसे हमारा पड़ता है हर दिन वास्ता

दिल्ली के हाई प्रोफाइल इलाके में हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने सात आरोपियों को पकड़ा है. इसमें वो लोग पकड़े गए हैं जिनसे हमारा हर दिन वास्ता पड़ता है, इसमें मैकेनिक, डिलीवरी ब्वॉय और नाई शामिल हैं,

author-image
Prashant Jha
New Update
crime

प्रगति मैदान में लूट( Photo Credit : फाइल फोटो)

देश की राजधानी दिल्ली के हाई सिक्योरिटी वाले क्षेत्र में स्थित प्रगति मैदान में हुई लूट की वारदात को पुलिस ने आखिरकार खुलासा कर लिया. पुलिस ने इस मामले में अभी तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, 3600 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है. हालांकि, दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच पुलिस ने इस लूट का जो भंड़ाफोड़ किया है. उसे जानकर आप भी हैरान हो उठेंगे. प्रगति मैदान में हुई लूट की साजिश रचने वाले में सब्जी बेचने वाला, नाई, मैकेनिक और डिलीवरी ब्वॉय शामिल है. जिनसे हमारा हरदिन कभी ना कभी वास्ता पड़ता है. सभी आरोपियों ने लूट करने से पहले कई दिनों तक रेकी की और फिर 24 जून को दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दिया. हालांकि, पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद 26 जून को सीसीटीवी फुटेज सामने आया उसके बाद पुलिस ने 30 घंटे के भीतर सात आरोपियों को धर दबोचा. 

Advertisment

दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि दिल्ली समेत हरियाणा और उत्तर प्रदेश में एक साथ छापेमारी की गई. इसमें कई लोगों से पूछताछ की गई. इसके बाद सातों आरोपियों को पकड़ लिया गया.

यह भी पढ़ें: दो दिन में दिल्ली में करंट से दो लोगों की मौत, जिम्मेदार कौन?

डिलीवरी बॉय उस्मानः  प्रगति मैदान लूट का मुख्य आरोपी उस्मान है. उस्मान डिलीवरी बॉय का काम करता है.  जिसने लूट की पहली प्लानिंग बनाई.  उस्मान की उम्र 25 साल की है. एक आरोपी उस्मान एक ऑनलाइन शॉपिंग का डिलीवरी एजेंट है और बुराड़ी में रहता है.  वह चांदनी चौक में सबसे अधिक काम करता था और इस क्षेत्र में लेनदेन की उसे पूरी जानकारी थी. उस्मान ने कई लोगों से पैसे ले रखे हैं. पैसे चुकाने के लिए उसने इस क्षेत्र से कैश ले जाने वाले और लाने वालों को शिकार बनाने का प्लान किया. इसके लिए उसने अपने हजामत के काम करने वाले भाई इरफान का साथ किया और आगे फिर उसके साथ प्लानिंग की.  

Advertisment



हेयर कटिंग करने वाला इरफान:  उस्मान ने अपने चचेरा भाई इरफान को इस गैंग में सबसे पहले शामिल किया. इरफान ने लूट की योजना बनाने के लिए सबसे पहले बाइक की व्यवस्था करने के लिए उत्तर प्रदेश के बागपत और लोनी के रहने वाले जानकारों से संपर्क किया. इस लूट में एक स्पलेंडर और अपाचे बाइक का इस्तेमाल किया गया था, ये दोनों बाइक भी चोरी की है. 

मैकेनिक अनुज मिश्रा, दिल्ली जल बोर्डः  पुलिस ने बताया कि लूट में बाइक चलाने वाले का नाम अनुज मिश्रा उर्फ ​​शैंकी है. वह दिल्ली जल बोर्ड के गोदाम में मैकेनिक है. 

पेशेवर अपराधी कुलदीप: जहांगीरपुरी निवासी कुलदीप उर्फ ​​लंगड़ इस मामले में सबसे ज्यादा सक्रिय रहा. उसने सारे लॉजिस्टिक मुहैया कराए थे और लूट के बाद इस्तेमाल हुए सभी सामान को समय रहते ठिकाना भी लगा दिया. कुलदीप पर 16 मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस इसकी तलाश कर रही थी. 

Advertisment

Latest Delhi Crime News New Delhi Crime News aap on lg Delhi Crime cm arvind kejriwal Pragati Maidan arvind kejriwal on centre
Advertisment
Advertisment