Advertisment

राहुल गांधी के 'हिंदू' बयान पर मचा बवाल, आज इन जगहों पर हो सकता है विरोध प्रदर्शन

राहुल गांधी के बयान ने भाजपा को नाराज कर दिया है और उन्होंने इसके विरोध में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है. भाजपा ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने हिंदुओं को हिंसक कहकर सनातन धर्म का अपमान किया है और उनसे माफी की मांग की है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Rahul Gandhi

राहुल गांधी का बयान( Photo Credit : News Nation )

कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं के संदर्भ में दिए गए बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उन पर तीखा हमला बोला है. भाजपा का आरोप है कि राहुल गांधी ने हिंदुओं को हिंसक कहकर सनातन धर्म का अपमान किया है. इसके विरोध में भाजपा नेताओं ने सड़कों पर उतरने का फैसला लिया है और राहुल गांधी से माफी की मांग की है. भाजपा ने राहुल गांधी के बयान के विरोध में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन की योजना बनाई है. भाजपा नेता और कार्यकर्ता बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे. इससे पहले, मंगलवार शाम को दिल्ली में भाजपा के नेताओं ने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर के सामने और अन्य मुख्य चौराहों पर विरोध प्रदर्शन किया. वे राहुल गांधी और कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पोस्टर लेकर खड़े थे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: MP सरकार का बजट 2024-25, इन चार प्रमुख वर्गों पर रहेगा विशेष ध्यान

मान सिंह रोड पर प्रदर्शन

आपको बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा ने बुधवार सुबह को कांग्रेस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है. भाजपा कार्यकर्ता सुबह 10 बजे जैसलमेर हाउस के बाहर मान सिंह रोड पर एकत्र होंगे और वहां से नारेबाजी करते हुए कांग्रेस मुख्यालय की ओर मार्च करेंगे. पुलिस बल की तैनाती की जा रही है ताकि भाजपा कार्यकर्ताओं को कांग्रेस मुख्यालय से पहले ही रोका जा सके. भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस नेता एक सुनियोजित साजिश के तहत सनातन धर्म के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं.

राहुल गांधी से माफी की मांग

वहीं भाजपा नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी को हिंदुओं को अपमानित करने के लिए माफी मांगनी होगी. उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी पहले भी हिंदुओं को अपमानित कर चुके हैं और अब फिर से उन्होंने ऐसी ही टिप्पणी की है. भाजपा नेताओं ने इसे सनातन धर्म का अपमान बताया और जोर देकर कहा कि राहुल गांधी को अपने बयान के लिए सबके सामने माफी मांगनी चाहिए.

राहुल गांधी का बयान

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सरकार पर तीखा हमला बोला था. उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार संविधान पर हमला कर रही है और इसका जवाब जनता ने चुनाव में दिया. राहुल गांधी ने यह भी कहा कि उनके खिलाफ कई केस दर्ज किए गए और उन्हें 2 साल की सजा भी सुनाई गई. उन्होंने आरोप लगाया कि मीडिया भी उन्हें टारगेट करता रहा, लेकिन जनता ने उनके पक्ष में जवाब दिया.

भगवान शिव का उल्लेख

राहुल गांधी ने सदन में भगवान शिव का चित्र दिखाते हुए कहा कि वे भगवान शिव की शरण में थे. उन्होंने कहा, ''शिवजी ने जहर पी लिया था और नीलकंठ हो गए थे, उसी से उन्होंने सीखा और कई जहर पिए. राहुल ने कहा कि खुद को हिंदू कहने वाले ही हमेशा हिंसा करते हैं.'' इसके साथ ही, राहुल गांधी ने इस्लाम और सिख पंथ का भी उल्लेख करते हुए कहा कि उनके धर्मगुरुओं ने भी शांति और अहिंसा का संदेश दिया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • राहुल गांधी के 'हिंदू' बयान पर मचा बवाल
  • भाजपा के विरोध प्रदर्शन की योजना
  • आज कई जगहों पर हो सकता है विरोध प्रदर्शन

Source : News Nation Bureau

rahul gandhi attack on the government rahul gandhi Big Breaking News Rahul Gandhi statement Narendra Modi bjp mp manoj tiwari parliament hindi news Rahul Gandhi attack on Government PM modi parliament-session delhi hindi news
Advertisment
Advertisment