Advertisment

दिल्ली को जल्द मिलेगी जाम से निजात, प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर बनकर तैयार

देश की राजधानी दिल्ली में लोगों को अब जल्द ही जाम के झाम से निजाद मिल जाएगी. प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर बनकर तैयार हो गया है. दिल्ली वालों को अब सेंट्रल दिल्ली में जाम से जूझना नहीं पड़ेगा.

author-image
Deepak Pandey
New Update
Transit Corridor

प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर बनकर तैयार( Photo Credit : News Nation)

देश की राजधानी दिल्ली में लोगों को अब जल्द ही जाम के झाम से निजाद मिल जाएगी. प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर बनकर तैयार हो गया है. दिल्ली वालों को अब सेंट्रल दिल्ली में जाम से जूझना नहीं पड़ेगा, क्योंकि प्रगति मैदान से अंडर पास या टनल को अब 19 जून से खोल दिया जाएगा. इस टनल का काम पूरा हो चुका है और अब 19 जून से आवाजाही भी शुरू हो जाएगी. एक अनुमान के मुताबिक सेंट्रल दिल्ली में लोगों का करीब 30 से 45 मिनट का समय जो जाम में खराब होता है, उससे राहत मिल जाएगी. 

Advertisment

पीएम नरेंद्र मोदी 19 जून की सुबह 10.30 बजे इस टनल को देश के नाम कर देंगे, जिससे इस टनल का लोग इस्तेमाल कर पाएंगे. अगर आप नोएडा, गाजियाबाद से भैरोमार्ग का रास्ता चुनते हैं तो 19 जून के बाद आपको रेड लाइट से निजात मिल जाएगी. वहीं, NH-9 पर जाना भी आसान हो जाएगा और सेंट्रल दिल्ली से रिंग रोड का रास्ता भी अब बिना रुके हो सकेगा.

आपको बता दें कि इस प्रगति मैदान ट्रांजिट कॉरिडोर को तय समय से पहले पूरा करने का लक्ष्य सफल रहा है और इसमें करीब 920 करोड़ की लागत लगी है. प्रगति मैदान के लिए पार्किंग हो या फिर रिंग रोड, NH-9 के लिए कनेक्टिविटी हो इसके बनने से बेहतर हो गई है. सुरंग के साथ ही छह अंडरपास होंगे. चार मथुरा रोड पर, एक भैरो मार्ग पर, एक रिंग रोड और भैरो मार्ग के चौराहे पर होगा.

Source : Sayyed Aamir Husain

Pragati Maidan Integrated Transit Corridor transit tunnel Pragati Maidan PM modi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment