Advertisment

सभापति जगदीप धनखड़ ने खारिज किया राघव चड्ढा के राज्यसभा में AAP के नेता बनने का अनुरोध, जानें पार्टी की प्रतिक्रिया...

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर विदित किया है कि, ''यह पहलू संसद में मान्यताप्राप्‍त दलों, समूहों के नेता और मुख्य सचेतक (सुविधाएं) अधिनियम 1998 के तहत बने नियमों के अधीन है.

Advertisment
author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
raghav_chadha

raghav_chadha( Photo Credit : social media)

Advertisment

राघव चड्ढा को संसद के उच्च सदन में आम आदमी पार्टी (AAP) का अंतरिम नेता नियुक्त करने के पार्टी के अनुरोध को राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ द्वारा खारिज कर दिया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखी चिट्ठी में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने पार्टी के इस अनुरोध को अस्वीकार किया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के सूत्रों से हासिल जानकारी के अनुसार, केजरीवाल को लिखे धनखड़ के लेटर में स्पष्ट किया गया है कि, AAP का अनुरोध कानूनी प्रक्रिया के अनुरूप नहीं है, लिहाजा इसे स्वीकार नहीं किया जा रहा है...

Advertisment

गौरतलब है कि, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर विदित किया है कि, ''यह पहलू संसद में मान्यताप्राप्‍त दलों, समूहों के नेता और मुख्य सचेतक (सुविधाएं) अधिनियम 1998 के तहत बने नियमों के अधीन है. लिहाजा पार्टी का ये अनुरोध कानूनी प्रक्रिया के अनुरूप नहीं होने के नाते इसे अस्वीकार किया जाता है. ऐसे में अब संजय सिंह ही उच्च सदन में आप के नेता बने रहेंगे.

इस मामले में AAP का क्या कहना है?

फिलहाल इस मामले में अबतक पार्टी की कोई स्पष्ट प्रक्रिया सामने नहीं आई है, मगर सूत्रों का दावा है कि, राघव चड्डा को राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त के अनुरोध को अस्वीकार नहीं किया गया है, बल्कि कुछ सुधार करने को कहा गया है, जिसे पार्टी जल्द से जल्द कर देगी.

Advertisment

अरविंद केजरीवाल ने किया था अनुरोध

दरअसल हाल ही में फ्लोर लीडर संजय सिंह के न्यायिक हिरासत में होने के चलते, आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने राघव चड्डा को नेता नियुक्त करने का अनुरोध किया था.

Source : News Nation Bureau

Jagdeep Dhankhar Raghav Chadha news
Advertisment
Advertisment