Advertisment

Delhi: ‘अरविंद केजरीवाल अग्निपरीक्षा के लिए तैयार’, राघव चड्ढा बोले- जनता लगाएगी हमारे काम पर मुहर

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा के बाद राघव चड्ढा ने कहा कि आप प्रमुख अग्निपरीक्षा देंगे. उन्होंने काम किया है. अब जनता उनके काम पर मुहर लगाएगी.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Raghav Chadha File

Raghav Chadha (File)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इस्तीफे की घोषणा की. उन्होंने कहा कि वे दो दिन में पद से इस्तीफा दे देंगे. केजरीवाल के इस्तीफे पर सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि केजरीवाल अग्निपरीक्षा देने का फैसला किया है. उन्होंने भरोसा किया कि आप देखिएगा कि दिल्ली की जनता केजरीवाल की ईमानदारी पर मुहर लगाएगी. केजरीवाल ने सरकार में रहते हुए काम किया है, इसलिए वे दोबारा जीतेंगे. 

Advertisment

चड्ढा ने आगे कहा कि 2020 में केजरीवाल ने काम के नाम पर वोट मांगा था. उन्होंने जनता से कहा था कि अगर आप मेरे काम से खुश हैं तो मुझे वोट दीजिए. जनता ने उन्हें भारी मतों से जिताया. वह दोबारा जनता के सामने जाएंगे और वोट मांगेंगे.   

क्यो बोले अरविंद केजरीवाल

तिहाड़ जेल से बाहर आने के दो दिन बाद अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज से दो दिन बाद मैं इस्तीफा देने जा रहा हूं. मैं अब तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा, जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती कि केजरीवाल ईमानदार है. उन्होंने साफ किया कि आम आदमी पार्टी का ही कोई विधायक मुख्यमंत्री बनेगा. उन्होंने आगे कहा कि मेरे इस्तीफे से दिल्ली विधानसभा भंग नहीं होगी. आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री का चयन होगा. केजरीवाल ने साफ किया कि मनीष सिसोदिया भी कोई जिम्मेदारी नहीं लेंगे. मैं और केजरीवाल जनता के बीच जाएंगे. 

महाराष्ट्र के साथ कराएं चुनाव

केजरीवाल ने मांग की है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव भी नवंबर में महाराष्ट्र और झारखंड के साथ कराएं जाएं. बता दें, आयोग ने अब तक महाराष्ट्र-झारखंड में चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है. बता दें, दिल्ली में फरवरी 2025 में विधानसभा चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ें- AAP: हरियाणा-दिल्ली चुनाव से पहले जेल से बाहर आए अरविंद केजरीवाल, आप कार्यकर्ताओं-नेताओं को मिली नई ऊर्जा

 

Raghav Chadha arvind kejriwal
Advertisment
Advertisment