Advertisment

Rahul Gandhi Birthday: अपना 54वां जन्मदिन मना रहे राहुल गांधी, जानें बहन प्रियंका के साथ कहां पहुंचे

Rahul Gandhi Birthday: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मना रहे अपना 54वां जन्मदिन, लोकसभा चुनाव में जीत के बाद हाई है पार्टी कार्यकर्ताओं का जोश

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Rahul Gandhi Birthday

happy birthday rahul gandhi, rahul gandhi age, congress rahul gandhi, ( Photo Credit : Social Media)

Rahul Gandhi Birthday: कांग्रेस के कद्दावर नेता और गांधी परिवार के चश्म-ओ-चिराग राहुल गांधी आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. राहुल गांधी के लिए ये जन्मदिन काफी खास है, वजह साफ है लोकसभा चुनाव में पार्टी का बेहतर प्रदर्शन. इसके साथ ही राहुल गांधी की छवि में भी काफी सुधार देखने को मिला है. न सिर्फ पार्टी बल्कि भारतीय राजनीति में भी राहुल गांधी के कद में बढ़ोतरी देखने को मिली है. यही कारण है कि राहुल गांधी के लिए ये जन्मदिन काफी खास है. माना जा रहा है कि इस बार राहुल गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष भी बन सकते हैं. राहुल गांधी ने लगातार पैदल यात्राओं के जरिए जनसंवाद की कोशिश की है. 
Advertisment
 
अब पार्टी के बेहतर प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी लगातार कार्यकर्ताओं में जोश भरने का भी काम कर रहे हैं. यही वजह है कि वह अपने जन्मदिन के मौके पर सीधे दिल्ली स्थिति पार्टी मुख्यालय पहुंचे. खास बात यह है कि उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी नजर आईं. 
 
पार्टी मुख्यालय पर राहुल गांधी का जोरदार स्वागत
राहुल गांधी ने अपने जन्मदिन की शुरुआत दिल्ली स्थित पार्टी के हेडक्वार्टर से की. उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी मुख्यालय पहुंचीं. इन दिनों राहुल गांधी बहन प्रियंका ज्याद नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपनी वायनाड सीट से इस्तीफा देने के बाद बहन प्रियंका को ही यहां से उम्मीदवार घोषित किया. 
 
दरअसल यूपी में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस में न सिर्फ राहुल बल्कि प्रियंका गांधी के काम भी तारीफ हो रही है. यही वजह है कि इन दिनों दोनों भाई-बहन एक साथ नजर आ रहे हैं. दोनों की मौजूदगी पार्टी कार्यकर्ताओं में भी जान फूंकने का काम कर रही है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब दोनों पार्टी कार्यालय पहुंचे तो किस तरह उनका स्वागत किया गया. 
Advertisment
 
जगह-जगह लगे पार्टी पोस्टर
कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी के जन्मदिन कांग्रेस कार्यकर्ता धूमधाम से मना रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह पार्टी नेता के जन्मदिन से जुड़े पोस्टर लगाए हैं. 
 
पार्टी ने बताया जन नायक
राहुल गांधी के बर्थडे पर पार्टी की ओर से भी कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल के जरिए बधाई दी गई है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए गए पोस्ट में राहुल गांधी जन नायक बताया गया है. इसके साथ ही इस पोस्ट में लिखा है कि मोहब्बत चुनना सिखाने वाले नेता को उनके जन्मदिन पर हार्थिक शुभकामनाएं. 

Source : News Nation Bureau

Delhi News Rahul Gandhi Birthday News Rahul Gandhi news Rahul Gandhi Birthday priyanka-gandhi-vadra
Advertisment
Advertisment