Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत

Weather Update Rain In Delhi NCR : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में मौसम का मिजाज बदल गया है. दिल्ली एनसीआर में मंगलवार को अचानक से झमाझम बारिश हो रही है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
rain

Rain In Delhi NCR( Photo Credit : File Photo)

Weather Update Rain In Delhi NCR : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में मौसम का मिजाज बदल गया है. दिल्ली एनसीआर में मंगलवार को अचानक से झमाझम बारिश हो रही है. आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. तेज बारिश की बड़ी बड़ी बूंदों ने लोगों को भीगो दिया है. झमाझम हो रही बरसात से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई. तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : CTET Answer Key 2023: कब जारी होगी सीटेट की उत्तर कुंजी? यहां देखें सीबीएसई के लेटेस्ट अपडेट 

दिल्ली और एनसीआर में आज सुबह से मौसम का उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा था. आसमान में बादल आंख मिचौली खेल रहे थे. कहीं धूप तो कहीं छाए थे. लोग उमसभरी गर्मी से बेहाल थे. मौसम ने शाम को अचानक से करवट ली है. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद समेत कई जिलों में खूब तेज बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल गई है. अधिकतम और न्यूनतम पारा में गिरावट आएगी. साथ ही पूर्व उत्तर प्रदेश में भी आज सुबह रिमझिम बारिश हो रही है.   

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री शेखावत का राहुल गांधी पर पलटवार, उनकी बातों को कोई गंभीरता से लेता तो वे आज ये होते...

देश के कई राज्यों में बारिश ने तबाही मचा रखी है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में लगातार बारिश हो रही है. हिमाचल प्रदेश में बाढ़ और लैंडस्लाइड की स्थिति उत्पन्न हो गई है. बारिश ने राज्य में कई लोगों की जिंदगियां निगल ली हैं. भारतीय वायुसेना के जवान भी बाढ़ प्रभावित इलाकों से लोगों को बाहर निकाल रहे हैं. अबतक कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया है. आपको बता दें कि इस बार मॉनसून ने कई राज्यों में जमकर तबाही मचाई है. हिमाचल और उत्तराखंड के साथ ही मुंबई में भी जमकर बारिश हुई है.

Source : News Nation Bureau

NCR weather weather today noida rain in delhi ncr Weather Forecast Weather Today noida weather update today weather news today
Advertisment
Advertisment