Advertisment

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवा के साथ बरसे बदरा

दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ बारिश शुरू, कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
rain

दिल्ली में बारिश( Photo Credit : सोशल मीडिया)

देश की राजधानी में इन दिनों दोहरी मार पड़ रही है. नीचे बाढ़ का पानी ऊपर से आसमानी आफत की मार. यानी चार दिनों बाद दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदल गया. दिल्ली-एनसीआर में जोरदार बारिश शुरू हो गई है. बारिश से जहां उमस भरी गर्मी से राहत मिली है तो वहीं, दिल्ली और नोएडा में रहने वाले लोगों के सामने दोहरी चुनौती आ गई है. यमुना के जलस्तर बढ़ने से दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं. दिल्ली के आईटीओ, सुप्रीम कोर्ट, राजघाट समेत कई इलाके जलमग्न हैं. यहां की सड़कों पर पानी भरा हुआ है. सड़कों पर नावें चल रही है. हालांकि, राहत की बात ये है कि यमुना का जलस्तर धीरे-धीरे कम हो रहा है, लेकिन बारिश शुरू होने की वजह से पानी का स्तर फिर से कई इलाकों में बढ़ जाएगा. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM Modi UAE Visit: पीएम मोदी बोले, हर भारतीय आपको एक सच्चे दोस्त के रूप में देखता है

अगले तीन दिनों का दिल्ली-एनीआर में बारिश का अलर्ट 

दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर भले ही घटने लगा मगर शनिवार शाम को दिल्ली में हुई बारिश ने हालात बदल दिए. दिल्ली सरकार ने आशंका जताई है कि राजधानी में मूसलाधार बारिश से स्थिति बिगड़ सकती है. इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर यमुना में आई बाढ़ की समीक्षा की गई. बारिश और बाढ़ के संकट को दूर करने के लिए कई रणनीतियों पर चर्चा की गई. इस दौरान मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में अलगे ​तीन दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

इस बैठक में दिल्ली के 6 मंत्रियों को एक-एक बाढ़ प्रभावित जिले का जिम्मा सौंपा गया. इसमें कहा गया कि हर मंत्री अपने-अपने जिलों  में पुनर्वास और राहत के उपायों की देखरेख करेगा. इसके साथ अधिकारियों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की रिपोर्ट इससे जुड़े मंत्री को देने का निर्देश दिया है.

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली-एनसीआर में जोरदार बारिश शुरू हो गई है
  • पानी का स्तर फिर से कई इलाकों में बढ़ जाएगा
  • दिल्ली के आईटीओ, सुप्रीम कोर्ट, राजघाट समेत कई इलाके जलमग्न 
Delhi NCR rain update rain heavy rain
Advertisment
Advertisment