Advertisment

Rain Updates: दिल्ली-NCR में फिर बदला मौसम का मिजाज, नोएडा और गाजियाबाद में झमाझम बारिश

Rain Updates: मॉनसून राजधानी दिल्ली समेत लगभग पूरे भारत को कवर कर चुका है. ऐसे में उत्तर भारत के राज्यों में रह-रहकर बारिश हो रही है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
delhi rain

delhi rain( Photo Credit : File Pic)

Rain Updates: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बदले मौसम के मिजाज ने लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत दिलाई है. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम समेत एनसीआर के ज्यादार हिस्सों में झमाझम बारिश शुरू हो गई है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों से लोगों को चिपचिपी गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. गर्मी की वजह से लोग एक बार फिर बारिश का इंतजार कर रहे थे. अब बारिश के बाद लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Unnao Bus Accident: उन्नाव हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, आर्थिक मदद का ऐलान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां मंगलवार को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री (सामान्य  से तीन डिग्री कम) रहा. जबकि न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री (सामान्य से एक डिग्री कम) दर्ज किया गया. इस दौरान हवा में नमी का स्तर 74 से 98 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया. इस दौरान मौसम विभाग ने 11 व 12 जुलाई को हल्क व मध्यम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया कि बारिश के साथ इन इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं. आईएमडी ने बताया कि आज यानी बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 से 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. 

यह खबर भी पढ़ें- Unnao Accident Video: उन्नाव हादसे का वीडियो आया सामने, देखें टैंकर को चीरती हुई कैसे निकली बस?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मॉनसून राजधानी दिल्ली समेत लगभग पूरे भारत को कवर कर चुका है. ऐसे में उत्तर भारत के राज्यों में रह-रहकर बारिश हो रही है. दिल्ली में मॉनसून की शुरुआत 28 जून को हुई उस भारी बारिश के साथ मानी जा रही है, जिसमें पूरी राजधानी जलमग्न हो गई थी. इस दौरान दिल्ली के निचले इलाकों में जहां जलभराव का संकट खड़ा हो गया था तो सड़कों पर नाव चलने जैसे हालात पैदा हो गए थे. वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि देश में इस बार मॉनसून मेहरबान रहेगा और बारिश पिछले सालों के मुकाबले ज्यादा देखने को मिलेगी. 

Source : News Nation Bureau

Delhi Rain Update Delhi Rain NCR Rain Delhi Rain Weather Delhi NCR Delhi Rain Latest News delhi rain
Advertisment
Advertisment