Advertisment

छह घंटे की बारिश में लुटियंस हुआ पानी-पानी, सांसदों के बंगलों में घुसा पानी, सड़कों पर लगा लंबा जाम

दिल्ली में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. यहां पर सड़के जलमग्न हैं. माननीय सांसदों के बंगलों में जलजमाव की स्थिति है. घरों में पानी भर गया है. 

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
delhi flood

delhi flood ( Photo Credit : social media)

Advertisment

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मगर दूसरी ओर जलजमाव से यातायात बाधित हुआ है. इसके साथ गुरुवार को कई जगहों पर रातभर बिजली भी गायब रही. लोगों को रात अंधेरे में काटनी पड़ी. सुबह हुई तो लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. आम के साथ खास को परेशान होना पड़ा. सांसद शुक्रवार की सुबह अपने घरों से निकले तो उन्हें हालात से जूझते हुए देखा गया. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी से लेकर सपा सांसद रामगोपाल यादव, प्रोटेम स्पीकर रहे भर्तृहरि महताब, कांग्रेस सांसद तारिक अनवर और नीति आयोग के सदस्य विनोद कुमार पॉल के बंगले में जलजमाव के हालात दिखाई दिए. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Neet Paper Leak मामले से जुड़े झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के तार, जांच में जुटी मुंबई क्राइम ब्रांच

हालात बद से बदतर दिखाई दिए

लुटियंस दिल्ली को वीवीआईपी क्षेत्र माना जाता है. मगर यहां पर भी हालात बद से बदतर दिखाई दिए. यहां पर नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) के कामों की कलई खुल गई. NDMC इन इलाकों में बारिश से पहले जलजमाव न हो इसकी प्लानिंग करती है. लेकिन बारिश के बाद वीवीआईपी घरों में हालात बदतर दिखाई दिए. दिल्ली के कई इलाकों में जल निकासी की व्यवस्था नहीं देखी गई. 

Advertisment

आपातकाल बैठक बुलाई

Advertisment

वहीं राष्ट्रीय राजधानी में बारिश की वजह से यातायात में भी समस्या देखने को मिली. इस बीच दिल्ली सरकार ने शुक्रवार दोपहर को दो बजे आपातकाल बैठक बुलाई. सभी कैबिनेट मंत्री और शीर्ष अधिकारी शामिल हुए. बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का एक भाग गिर पड़ा. इस कारण एक शख्स की मौत हो गई. वहीं छह लोग घायल हो गए. राजधानी में शुक्रवार को काफी बरसात हुई. यहां पर सबुह 3 बजे शुरू हुई बारिश 6 घंटों तक होती रही. दिल्लीवासियों को इस दौरान जाम की समस्या से जूझना पड़ा. 

बंगले में भी जलजमाव देखा गया

अन्य बड़े नेताओं की बात की जाए तो कांग्रेस सांसद शशि थरूर के बंगले में भी जलजमाव देखा गया. थरूर ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, यह लुटियंस दिल्ली में मेरे घर के ठीक बाहर का हाल है. सुबह उठकर देखा तो एक कमरा एक फीट पानी में डूबा हुआ पाया गया. कालीन और फर्नीचर, जमीन पर मौजूद सभी समान खराब हो गए. यहां पर आसपास पानी ही पानी देखा गया. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

newsnation weather Weather Update Lutyens Delhi Delhi Rain Weather Delhi NCR लुटियंस दिल्ली
Advertisment
Advertisment