Advertisment

जीनोम सिक्वेंसिंग में खुलासा - Omicron के 9 सब वैरिएंट दिल्ली में मचा रहे कहर 

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केसों के पीछे ओमिक्रॉन के 9 सब वैरिएंट हैं. दिल्ली में जीनोम सिक्वेंसिंग में ओमिक्रॉन के BA.2.12.1 समेत 9 वैरिएंट की पुष्टि हुई है.

author-image
Pradeep Singh
New Update
omicron

ओमीक्रॉन वेरिएंट ( Photo Credit : News Nation)

दुनिया भर में एक बार  फिर कोरोना संक्रमण में तेजी देखने को मिल रही है. भारत भी इससे अछूता नहीं है. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी बीच खबर सामने आई है कि दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केसों के पीछे ओमिक्रॉन के 9 सब वैरिएंट हैं. दिल्ली में जीनोम सिक्वेंसिंग में ओमिक्रॉन के BA.2.12.1 समेत 9 वैरिएंट की पुष्टि हुई है. दिल्ली में कोरोना की रफ्तार जारी है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 1,009 मामले सामने आ गए हैं. एक शख्स की मौत भी हो गई है. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 601 मामले दर्ज किए गए थे. पिछले कई दिनों से लगातार दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. दिल्ली में संक्रमण दर 5.70% पहुंच गया है. 314 लोग ठीक होकर वापस भी आए हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: UP में Yogi Sarkar देगी साधु-संत, पुरोहितों और पुजारियों को Salary

अब चिंता की बात ये है कि 10 फरवरी के बाद राजधानी में एक बार फिर मामले हजार पार हुए हैं. 10 फरवरी को दिल्ली में कोरोना के 1104 मामले सामने आए थे. अब मामले तो बढ़ रहे हैं, लेकिन दिल्ली में टेस्टिंग अभी तक ज्यादा नहीं बढ़ाई गई है. बुधवार को राजधानी में कुल 17701 कोरोना टेस्ट किए गए थे, यहां भी आरटीपीसीआर की संख्या सिर्फ 9581 रही. ऐसे में आने वाले दिनों में टेस्टिंग बढ़ाने पर भी जोर दिया जाएगा.

स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा जारी किए गए डेटा के मुताबिक, दिल्ली में 10 अप्रैल से 18 अप्रैल के बीच एक हफ्ते में पॉजिटिविटी रेट 6 गुना बढ़ गया. दिल्ली में 10 अप्रैल को पॉजिटिविटी रेट 1.29% था. तब एक दिन में 141 केस आए थे. यह सोमवार को बढ़कर 7.72% हो गया.

Advertisment

genome sequencing covid-19 Omiron 9 sub-variants of Omicron
Advertisment
Advertisment