Advertisment

सुरक्षा ही प्राथमिकता, ये हेयरकटिंग के लिए सैलून ग्राहकों को दे रहा है मुफ्त मास्क!

सैलून संचालकों ने डिस्पोजेबल सीट के साथ ग्राहकों के बाल काटने के इंतजाम किए हैं. वहीं, कई सैलून संचालकों ने लोगों से अपील की है घर से मास्क पहन कर आएं ताकि किसी तरह के संक्रमण का खतरा न रहे.

author-image
Ravindra Singh
एडिट
New Update
Corona

ब्यूटी सैलून( Photo Credit : न्यूज नेशन)

कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण के संकट को लेकर सैलून ओनर्स भी अपने क्लाइंट्स की सुरक्षा को लेकर गंभीर हैं और सुरक्षा के मद्दे नज़र हेयर ड्रेसर्स पूरी सुरक्षा किट के साथ सर्विस मुहैया करवा रहे हैं. ऐसा ही एक सैलून पूर्वी दिल्ली के विश्वास नगर में है जहां कोरोना के मद्देनजर ग्राहकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए उन्हें मुफ्त में मास्क भी दिए जा रहे हैं ताकि, बाल कटवाते वक्त या किसी और सर्विस के दौरान चेहरा मास्क से ढका हो. ऐसा काम ये सैलून अपने ग्राहकों को कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए कर रहा है.

Advertisment

अनलॉक - 1 (Unlock 1.0) के अब ज्यादातर सैलून खुल गए और प्रशासन के निर्देश के मुताबिक ज्यादातर सैलून संचालकों ने सैलून में साफ-सफाई के साथ सैनिटाइजेशन के काम को प्राथमिकता पर रखा है, इसी कड़ी में सैलून में ग्राहकों की एंट्री पर ही उनका तापमान जांचा जा रहा है, ताकि किसी भी प्रकार से बीमार और इन्फेक्टेड लोग सैलून में न आ सकें. वहीं ग्राहकों को सामाजिक दूरी का पालन करने और चेहरा ढंकने के साथ साथ सैनिटाइजेशन के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-ऐसी व्यवस्था बनाएं कि कोई ठेकेदार बच्चों को काम पर न रख सकें : सुप्रीम कोर्ट

Advertisment

संचालकों ने डिस्पोजेबल सीट के साथ बाल काटने के इंतजाम किए

सैलून संचालकों ने डिस्पोजेबल सीट के साथ ग्राहकों के बाल काटने के इंतजाम किए हैं. वहीं, कई सैलून संचालकों ने लोगों से अपील की है घर से मास्क पहन कर आएं ताकि किसी तरह के संक्रमण का खतरा न रहे. पूर्वी दिल्ली की यूनिसेक्स सैलून की संचालक गरिमा शर्मा ने बताया कि कैसे उनके यहां आने वाले ग्राहकों और हेयरड्रेसर की सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. बकौल सैलून संचालक उनके सैलून में ग्राहकों की सुक्षा के मद्देनजर डिस्पोजल सामानों का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसमें डिस्पोज़ेबल कटिंग शीट,टॉवल, मास्क, कैप और दस्तानों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- COVID-19 के मामले 2.56 लाख के पार, 7500 की मौत, मॉल, रेस्तरां व धार्मिक स्थल खोले गए

एक बार में सिर्फ 5 लोगों को मिल रही है एंट्री

यहां काम करने वाला स्टाफ भी विशेष प्रकाश की सुरक्षा किट पहन कर ही अपनी सेवाएं दे रहा है उसमें चाहे बाल काटना हो, शेव बनाना हो या फिर ब्यूटी और मेकअप से जुड़े काम हों, सैलून में एक बार में पांच लोगों की ही एंट्री दी जाएगी और दो ग्राहकों के बीच तय दूरी का पालन किया जाएगा. शेड्स यूनिसेक्स सैलून की खास बात ये है यहां की ओनर पूर्व वरिष्ठ पत्रकार और मेकअप एक्सपर्ट गरिमा शर्मा हैं,इनका पत्रकारिता के क्षेत्र में लंबा अनुभव रहा है साथ ही ब्यूटी इंडस्ट्री में भी खासा अनुभव रखती हैं.

Customer get free Mask Hair Cutting Saloon Saloon Owners Saloon gives free Mask DelhiCommonManIssue
Advertisment
Advertisment