Advertisment

दिल्ली में भारी बारिश के चलते कल स्कूलों में छुट्टी, CM केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली में भारी बारिश के चलते मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सभी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है. दिल्ली में बारिश के चलते कई दुकानों और घरों में पानी घुसा हुआ है. आसमान आफत के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
delhi rain

दिल्ली में भारी बारिश( Photo Credit : सोशल मीडिया)

देश की राजधानी दिल्ली में भारी बारिश से जगह-जगह जलजमाव की स्थिति बन गई है. कई इलाकों में बारिश का पानी घुस गया है. बारिश के चलते दुकानों, घरों, रेलवे स्टेशनों समेत बस अड्डों में पानी भर गया है. दिल्ली के रोहिणी इलाकों में बारिश का पानी कई घरों और दुकानों में घुस गया है. लोग घरों में दुबकर बैठे हैं. प्रशासन ने लोगों से घरों में रहने की सलाह दी है. वहीं, दिल्ली में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए 10 (जुलाई) को सभी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है. दिल्ली सरकार ने स्कूलों में छुट्टी करने का ऐलान किया है. बता दें कि दिल्ली में शनिवार से लगातार बारिश हो रही है. बारिश के चलते मिंटो ब्रिज को बंद कर दिया गया है. वहीं, प्रगति मैदान टनल में भी यातायात व्यवस्था रोक दी गई है. 

Advertisment

दिल्ली में बारिश ने 41 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है. 48 घंटे से लगातार और रुक-रुक कर हो रही बारिश से पार्लियामेंट चौराहे से लेकर ITO तक पानी भरा हुआ है. वहीं, रोहिणी , द्वारिका समेत आनंद विहार और पूर्वी दिल्ली में जगह-जगह जलजमाव है. पानी भरने के चलते वाहनों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में अभी तक 153 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है. 

अगले तीन दिन और बारिश होने की संभावना

Advertisment

मौसम विभाग ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का मानना है कि दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में अभी तीन दिन और बारिश हो सकती है. सदर बाजार इलाकों में बारिश का पानी दुकानों और घरों में घुस चुका है. दुकानों में रखे करोड़ों का सामान नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. दिल्ली में लगातार बारिश से हालात बेकाबू हो रहे हैं. कई जगहों पर बारिश का पानी बाढ़ के हालात पैदा कर दिए हैं. कई इलाकों में पानी का बहावा तेज बह रहा है. 

दिल्ली सरकार ने मंत्री, मेयर को हालात का जायजा लेने के निर्देश दिए

दिल्ली समेत हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में हो रही बारिश पर गृहमंत्री अमित शाह ने भी हालात का जायजा लिया है. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी मंत्री, मेयर को अपने-अपने इलाकों में जायजा लेने के निर्देश दिए हैं. इसी कड़ी में दिल्ली सरकार की शिक्षा मंत्री आतिशी ने आईटीओ चौराहे का दौरा कर हालात का जायजा लिया है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली में बारिश से बिगड़े हालात
  • बारिश के चलते दिल्ली के स्कूलों में छुटी
  • मुख्यमंत्री केजरीवाल ने हालात का लिया जायजा
delhi rains news delhi rains mansoon Update mansoon Latest News mansoon incessant rainfall delhi Delhi Schools Closed
Advertisment
Advertisment